PM मोदी ने की रूस के राष्ट्रपति से बात, भारत में होने वाले शिखर सम्मेलन पर चर्चा - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, July 2, 2020

PM मोदी ने की रूस के राष्ट्रपति से बात, भारत में होने वाले शिखर सम्मेलन पर चर्चा

PM Modi talks to President of Russia, discuss summit to be held in India - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बात की। प्रधानमंत्री मोदी ने द्वितीय विश्वयुद्ध में जीत की 75वीं वर्षगांठ के आयोजन और संवैधानिक संशोधनों पर सफलता के लिए उन्हें बधाई दी। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने भारत में साल के आखिर में होने जा रहे द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन में व्लादिमीर पुतिन की मेजबानी को लेकर भी उत्सुकता जताई।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 जून 2020 को मास्को में आयोजित सैन्य परेड में एक भारतीय टुकड़ी की भागीदारी को याद करते हुए इसे भारत और रूस के लोगों के बीच दोस्ती के प्रतीक के तौर पर याद किया।

दोनों नेताओं ने कोविड 19 वैश्विक महामारी के नकारात्मक परिणामों को दूर करने के लिए किए गए प्रभावी उपायों पर चर्चा करने के साथ इस वैश्विक महामारी की चुनौतियों से साझा तौर पर लड़ने के लिए भारत-रूस के संबंधों के महत्व पर सहमति जाहिर की।

फोन पर वार्ता के दौरान दोनों नेता द्विपक्षीय संपर्क और परामर्श की गति बनाए रखने के लिए सहमत हुए, जिससे इस वर्ष के अंत में भारत में होने वाले वार्षिक द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जा सके। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन के लिए भारत में राष्ट्रपति पुतिन का स्वागत करने की उत्सुकता दिखाई।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें