STERLING BIOTECH CASE : ED ने कसा अहमद पटेल पर शिकंजा, एक सप्ताह में तीसरी बार पूछताछ की - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, July 2, 2020

STERLING BIOTECH CASE : ED ने कसा अहमद पटेल पर शिकंजा, एक सप्ताह में तीसरी बार पूछताछ की

Sterling Biotech case: ED interrogates Ahmed Patel for third time - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली । कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के करीबी नेता माने जाने वाले अहमद पटेल के घर गुरुवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम पहुंची। गुजरात स्थित स्टर्लिग बायोटेक द्वारा करोड़ों रुपयों के बैंक धोखाधड़ी मामले में टीम ने पटेल से एक सप्ताह से कम समय में तीसरी बार पूछताछ की है। ईडी ने पहले 27 जून और फिर 30 जून को पटेल से धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के तहत कई घंटों तक पूछताछ की थी।

फिर से पटेल के बयान दर्ज करने के लिए वित्तीय जांच एजेंसी के अधिकारियों की एक टीम गुरुवार सुबह मदर टेरेसा क्रीसेंट रोड 23 पर पहुंची। ईडी से जुड़े एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, एजेंसी ने शनिवार और मंगलवार को पटेल से पूछताछ की थी, लेकिन वे जवाबों से संतुष्ट नहीं थे। इसलिए वे एक बार फिर उनका बयान दर्ज कराने के लिए उनके आवास पर आए हैं।

ईडी के सूत्रों के अनुसार, वित्तीय जांच एजेंसी वडोदरा स्थित फार्मास्युटिकल फर्म के मालिकों और प्रमोटर्स संदेसरा बंधुओं (चेतन जयंतीलाल संदेसरा और नितिन जयंतीलाल संदेसरा) के साथ उनके संबंधों को समझना चाहती है।

पिछले साल ईडी ने अहमद पटेल के बेटे फैसल पटेल से इस बारे में पूछताछ की थी। ईडी को संदेह था कि फैसल और उसके बहनोई इरफान सिद्दीकी संदेसरा भाइयों के करीबी थे। ईडी ने स्टर्लिग बायोटेक की 9,778 करोड़ रुपये की संपत्तियों को भी कुर्क किया है।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें