UP की जेलों में फैला कोरोना, बलिया में 228 टेस्ट पॉजिटिव #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, July 26, 2020

UP की जेलों में फैला कोरोना, बलिया में 228 टेस्ट पॉजिटिव #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Covid spread in UP jails, 228 test positive in Ballia - Lucknow News in Hindi
बलिया (उप्र)। उत्तर प्रदेश की जेलों में कोरोनावायरस अब तेजी से फैल रहा है। झांसी की जेल में 128 कैदियों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के एक दिन बाद ही बलिया जिला जेल में 228 कैदियों का परीक्षण पॉजिटिव आया है। जेल अधीक्षक प्रशांत कुमार मौर्य ने कहा, "जेल में संक्रमित कैदियों को अलग-अलग बैरकों में रखा गया है। उन्हें स्वास्थ्य विभाग के निदेर्शानुसार दवा और भोजन दिया जा रहा है।"

जेल अधिकारी ने कहा कि एक अकेली महिला कैदी का भी परीक्षण पॉजिटिव आया है, उसे बसंतपुर के एल -1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जेल प्रशासन ने बताया कि 817 कैदियों के एंटीजन परीक्षण के दौरान स्टाफ के एक सदस्य समेत 228 कैदियों का परीक्षण पॉजिटिव आया।

बता दें कि बलिया जेल में 1,049 कैदी हैं। जिसमें अब तक 486 संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा, 25 जेल कर्मचारियों में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जिलों को अस्थायी जेल स्थापित करने का निर्देश दिया था। इस संबंध में गृह विभाग द्वारा एक विज्ञप्ति भी जारी की गई थी।

हालांकि, बलिया के जिला मजिस्ट्रेट श्रीहरि प्रताप शाही ने स्वीकार किया है कि जिले में अस्थायी जेल की सुविधा नहीं है। उन्होंने कहा, "हमने केवल 'तब्लीगी जमात' के लिए ऐसी जेलें बनाई थीं।"

शाही ने आगे कहा कि 22 जुलाई को 16 कैदियों के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद जेल में बड़े पैमाने पर सैंपलिंग की गई है।

प्रसार को सीमित करने को लेकर उन्होंने कहा, "कुल आठ बैरकों में से तीन बैरकों को आइसोलेशन वार्ड में बदल दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की एक टीम को जेल के अंदर इसकी यूनिट लगाने करने के लिए भी कहा गया है।" (आईएएनएस)


No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें