UP में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित गौतमबुद्धनगर, अब तक 3347 मरीजों की पुष्टि #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, July 12, 2020

UP में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित गौतमबुद्धनगर, अब तक 3347 मरीजों की पुष्टि #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Gautam Buddha Nagar most affected by corona in UP, 3347 patients confirmed so far - Lucknow News in Hindi
गौतमबुद्धनगर। गौतमबुद्धनगर में कोरोना के 89 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं, इसके साथ ही शनिवार को 2 मरीजों की मृत्यु भी हुई है। जिसके बाद अब जिले में अब तक 33 मरीजों की मृत्यु कोरोना के कारण हो चुकी हैं।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान द्वारा भेजी गई राज्य रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में 175 मरीज स्वस्थ हुये हैं और अब तक कुल 2396 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। 918 संक्रमित मरीजों का इलाज जिले के अलग अलग कोविड अस्पतालों में किया जा रहा है।

वहीं उत्तप्रदेश में कोरोना से सबसे ज्यादा अगर कोई जिला प्रभावित हुआ है तो वो गौतमबुद्धनगर है क्योंकि राज्य द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार अब तक कुल 3347 संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई है। दूसरे नम्बर पर गाजियाबाद है, जहां अब तक कुल 3016 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। तीसरे नम्बर पर लखनऊ है जहां अब तक 2214 संक्रमित मरीजो कि पुष्टि की गई है।

कानपुर नगर चौथे नम्बर पर है जहां अब तक 1674 संक्रमित मरीजों की पुष्टि हुई है। वहीं पांचवे नम्बर पर मरेठ है जहां अब तक कुल 1458 संक्रमित मरीजों की पुष्टि की गई है।

इन पांच जिलों में फिलहाल गौतमबुद्धनगर में 918 संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। वहीं गाजियाबाद में 1206, लखनऊ में 1149, कानपुर नगर में 542 और मरेठ में 460 संक्रमित मरीजों का उपचार किया जा रहा है। (आईएएनएस)

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें