UP में मंत्री कमल रानी और IPS नवनीत हुए कोरोना पॉजिटिव #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, July 19, 2020

UP में मंत्री कमल रानी और IPS नवनीत हुए कोरोना पॉजिटिव #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Minister Kamal Rani and IPS Navneet became Corona positive in UP - Lucknow News in Hindi
लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। इसकी जद में नेता और बड़े-बड़े अधिकारी आने लगे हैं। शनिवार को प्रदेश की प्राविधिक शिक्षा मंत्री कमल रानी वरुण व वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी नवनीत सिकेरा की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मंत्री कमल रानी को दो दिन से बुखार आ रहा था। उन्होंने सिविल अस्पताल में ट्रनेट मशीन से जांच कराई, जिसके बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। सिविल अस्पताल के निदेशक डॉ़ डी.एस. नेगी ने बताया कि फाइनल जांच के लिए सैंपल केजीएमयू भेजा गया है।

इसी तरह आईपीएस अधिकारी नवनीत सिकेरा ने अपने पॉजिटिव होने की खबर अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट के माध्यम से दी है। उन्होंने लिखा कि आप सबके प्यार और आशीर्वाद का बहुत-बहुत धन्यवाद।

इससे पहले, यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह के साथ ही चेतन चौहान, आयुष मंत्री डॉ़ धर्म सिंह सैनी, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उपेंद्र तिवारी तथा रघुराज सिंह पॉजिटिव हुए। हालांकि राजेंद्र प्रताप अब स्वस्थ्य हो चुके हैं।

उप्र के अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद प्रसाद ने बताया कि प्रदेश में टेस्टिंग का कार्य तेजी से किया जा रहा है। राज्य में शुक्रवार को एक दिन में 46,769 सैम्पल की जांच की गई। अब तक कुल 14,26,303 सैम्पल की जांच की गई है।

प्रदेश में विगत 24 घंटों में कोरोना के 1,986 नए मामले सामने आए हैं। कोरोना के 17,264 सक्रिय मामले हैं। अब तक 28,664 मरीज पूरी तरह से उपचारित हो चुके हैं। प्रदेश में वायरस की चपेट में आकर अब तक 1108 लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रसाद ने बताया कि 1,73,089 सर्विलांस टीम द्वारा 1,25,47,145 घरों के 6,39,50,402 लोगों का सर्वेक्षण किया गया है। अलर्ट जनरेट होने पर अब तक लगभग 3,04,635 लोगों को कंट्रोल रूम द्वारा फोन कर जानकारी प्राप्त की गई। (आईएएनएस)


No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें