यूपी में आवारा कुत्तों ने 10 साल के बच्चे की जान ली - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, August 14, 2020

यूपी में आवारा कुत्तों ने 10 साल के बच्चे की जान ली

Stray dogs killed a 10-year-old child in UP - Pilibhit News in Hindi
पीलीभीत । उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में आवारा कुत्तों के एक झुंड द्वारा हमला किए जाने से 10 साल के एक लड़के की मौत हो गई। लड़का अपने पिता के खेत पर जा रहा था। हमले के बाद 5वीं कक्षा के छात्र अजीज रजा ने अस्पताल ले जाए जाने के दौरान दम तोड़ दिया।

बिसलपुर के एसडीएम चंद्रभान सिंह ने गुरुवार को बिसलपुर तहसील के गांव रासियाखानपुर से इन आवारा कुत्तों को फंसाने के लिए वन और वन्यजीव प्रभाग के साथ-साथ पशुपालन विभाग से सहायता मांगी है।

वहीं रजा के पिता अहिद खान ने कहा कि इन आवारा कुत्तों ने पिछले तीन महीनों में दो दर्जन से अधिक ग्रामीणों पर हमला किया है।

बुधवार को लड़के के रोने की आवाज सुनकर ग्रामीण उसकी मदद को दौड़े, लेकिन तब तक कुत्ते उसे कई गहरे घाव दे चुके थे।

एसडीएम ने कहा, "कुछ ग्रामीण मांस खाने के बाद हड्डियों को फेंक देते हैं, जो इन कुत्तों को आकर्षित करता है। मांस खाने की उनकी प्रवृत्ति गांव में बच्चों पर हमला करने के उनके असामान्य व्यवहार के पीछे एक कारण हो सकती है। मैंने खंड विकास अधिकारी, पशु चिकित्सा अधिकारी और तहसीलदार से स्थिति की समीक्षा करने के लिए गांव का दौरा करने के लिए कहा है। पशुपालन विभाग इन कुत्तों को पकड़ सकता है और उन्हें कहीं एकांत जगह पर स्थानांतरित कर सकता है।"

हालांकि, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी अखिलेश कुमार गर्ग ने कहा, "ये आवारा कुत्ते केवल प्रशिक्षित कुत्ते पकड़ने वालों द्वारा फंस सकते हैं जो इस विभाग में उपलब्ध नहीं हैं। जब भी जरूरत होती है तो उन लोगों को आमतौर पर बाहर से लाया जाता है।"

--आईएएनएस




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें