लखनऊ में समाजवादी पार्टी लगाएगी परशुराम की 108 फीट ऊंची मूर्ति - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, August 7, 2020

लखनऊ में समाजवादी पार्टी लगाएगी परशुराम की 108 फीट ऊंची मूर्ति


लखनऊ । उत्तर प्रदेश में ब्राह्मण वोट बैंक को लेकर जारी सियासत के बीच समाजवादी पार्टी (सपा) ने लखनऊ में भगवान परशुराम की 108 फीट ऊंची मूर्ति स्थापित करने जा रही है। यही नहीं, साथ में एक बड़ा पार्क और उसमें एजुकेशनल रिसर्च सेंटर भी बनाया जाएगा। सपा के पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा ने बताया कि लखनऊ में परशुराम की 108 फीट ऊंची प्रतिमा लगाई जाएगी। साथ ही, शैक्षिक अनुसंधान केंद्र की भी स्थपना होगी।

मिश्रा ने कहा, "इस परियोजना को अभी अंतिम रूप दिया जा रहा है और परशुराम चेतना पीठ इस परियोजना की देखरेख करेगी। इसके लिए हम अभी मूर्तिकारों से बातचीत कर रहे हैं। शैक्षिक अनुसंधान केंद्र को गुरुकुल की अवधारणा पर संचालित किया जाएगा।"

उन्होंने कहा कि अखिलेश सरकार के समय ही लखनऊ में जनेश्वर मिश्र पार्क का निर्माण हुआ था। पार्क में ब्राह्मण नेता की प्रतिमा स्थापित की गई थी। इसके अलावा सपा सरकार में परशुराम जयंती पर अवकाश घोषित किया गया था।

सपा के इस कदम को यूपी की ब्राह्मण सियासत में मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है। हालांकि इस कदम से पार्टी की ओर ब्राह्मण वोट कितना आकर्षित होगा, यह कहना अभी दूर की कौड़ी है।

यूपी में पिछले कुछ समय से ब्राह्मण वोट बैंक को लेकर तमाम पार्टियों में जोर अजमाइश शुरू है। विकास दुबे कांड और उसके बाद पुलिस की कार्रवाई को लेकर ब्राह्मणों में कथित नाराजगी की बातें सामने आई हैं। कांग्रेस लगातार इस मुद्दे पर आक्रामक है और प्रदेश में तमाम घटनाओं को ब्राह्मणों से जोड़ा जा रहा है। सपा ने भी अपने दिग्गज ब्राह्मण नेताओं को कमान सौंप दी है। चर्चा है कि बसपा ने भी एक बार फिर सोशल इंजिनियरिंग का नया फार्मूला बनाया है।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें