विश्व बैंक के महानिदेशक की चेतावनी - महामारी से 10 करोड़ लोग हो सकते हैं अत्यंत गरीब - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, August 23, 2020

विश्व बैंक के महानिदेशक की चेतावनी - महामारी से 10 करोड़ लोग हो सकते हैं अत्यंत गरीब

Warning of the Director General of the World Bank - 10 million people may be extremely affected by the epidemic - World News in Hindi
बीजिंग । विश्व बैंक के महानिदेशक डेविड मालपास ने हाल ही में यह चेतावनी दी कि कोविड-19 महामारी से 10 करोड़ लोग अत्यंत गरीबी में वापस लौट सकते हैं। इससे पहले विश्व बैंक ने यह अनुमान लगाया कि कोविड-19 महामारी से 6 करोड़ लोग अति गरीबी की चपेट में आ सकते हैं, लेकिन नए अनुमान के अनुसार यह स्थिति बिगड़ रही है। 7 करोड़ से 10 करोड़ तक लोग अत्यधिक गरीबी में कैद हो जाएंगे।

मालपास ने कहा कि अगर महामारी की स्थिति गंभीर होती है तो इस संख्या के बढ़ने की संभावना है।

विश्व बैंक ने यह वचन दिया कि आपात स्थितियों का मुकाबला करने के लिए 2021 के जून तक 100 देशों को 1 करोड़ 60 लाख अमेरिकी डॉलर की पूंजी लगाई जाएगी। इस वर्ष के जून के अंत तक विश्व बैंक ने 21 लाख अमेरिकी डॉलर की पूंजी लगाई।

(साभार---चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

-- आईएएनएस




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें