तेलंगाना में कोरोना का कहर, एक दिन में 2 हजार से अधिक मामले सामने आए #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, August 1, 2020

तेलंगाना में कोरोना का कहर, एक दिन में 2 हजार से अधिक मामले सामने आए #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Corona havoc in Telangana, more than 2 thousand cases of corona in one day - Jagtial News in Hindi
हैदराबाद। तेलंगाना में एक दिन में शनिवार को कोविड-19 के 2,083 नए मामले सामने आए हैं। नए आंकड़ों के बाद राज्य में संक्रमण के कुल मामले 64,786 हो गए हैं। राज्य में पहली बार एक दिन में 2,000 मामले दर्ज किए गए हैं, जो अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है। इससे पहले राज्य में सर्वाधिक मामले 1,924 दर्ज किए गए थे।

बीते 24 घंटों में शुक्रवार रात 8 बजे तक 11 लोगों ने वायरस के कारण दम तोड़ दिया। इसके साथ ही मरने वालों की संख्या बढ़कर 530 हो गई।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने दावा किया कि राष्ट्रीय औसत 2.18 प्रतिशत के मुकाबले राज्य में मृत्यु दर 0.81 प्रतिशत कम है।

ग्रेटर हैदराबाद में कोविड-19 के 576 मामले सामने आए हैं।

वहीं ग्रेटर हैदराबाद की सीमावर्ती रंगारेड्डी और मेडचल मलकाजगिरि दोनों जिलों में क्रमश: 228 और 197 नए मामले सामने आए हैं। ग्रेटर हैदराबाद के साथ अपनी सीमा साझा करने वाले दूसरे जिले संगारेड्डी में 101 नए मामले सामने आए हैं।

दो अन्य जिलों करीमनगर और वारंगल शहरी में क्रमश: 108 और 134 नए मामले आए हैं। निजामाबाद में 73 नए मामले सामने आए हैं। कई अन्य जिलों में मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

सार्वजनिक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण के निदेशक के कार्यालय द्वारा शनिवार को जारी एक मीडिया बुलेटिन के अनुसार, लगातार दूसरे दिन 21,000 से अधिक टेस्ट किए गए।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें