भगवान राम पर आपत्तिजनक व्हाट्सएप पोस्ट करने के आरोप में 20 वर्षीय युवक गिरफ्तार - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, August 20, 2020

भगवान राम पर आपत्तिजनक व्हाट्सएप पोस्ट करने के आरोप में 20 वर्षीय युवक गिरफ्तार

devadurga police said that the situation was at present peaceful and fully under control   photo  dg
इस्लाम को लेकर फेसबुक पोस्ट पर बेंगलुरु में हुई भारी हिंसा के महज हफ्तेभर बाद एक 20 वर्षीय युवक को भगवान राम पर आपत्तिनजक व्हाट्सएप पोस्ट शेयर करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। इसकी गिरफ्तारी कर्नाटक के रायचुर जिले के देवदुर्ग तालुक से हुई है।

इससे पहले, बेंगलुरु हिंसा में पुलिस की भीड़ पर फायरिंग के दौरान तीन लोगों की जान चली गई थी। एक समुदाय विशेष के युवक का पोस्ट जैसे ही वायरल हुआ हिन्दू ग्रुप के लोगों ने देवदुर्ग पुलिस स्टेशन के प्रदर्शन किया। पुलिस ने फौरन एक्शन लेते हुए स्थिति को काबू किया।
देवदुर्ग पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा, “हमने 20 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया है। उसने अपने व्हाट्सएप स्टेट्स पर भगवान राम के बारे में अपमानजनक पोस्ट किया था। हम पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।”

उस आरोपी युवक को गुरुवार सुबह मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहां से उसे 3 सितंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस की तरफ से फौरन एक्शन लेते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस स्टेशन के सामने जमा गुस्साई भीड़ शांतिपूर्वक देर रात वहां से चली गई। देवदुर्ग पुलिस ने कहा कि स्थिति शांतिपूर्वक और पूरी तरह से काबू में है।

गिरफ्तार किए गए युवक पर भारतीय दंड संहिता की धारा 504 (शांति को भंग करने की नीयत से अपमान), 505 (उकसाना), 506 (आपराधिक कृत्य) और 205 लगाई गई है।




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें