उत्तर प्रदेश: बहराइच जिले के चिलबिला गांव में सांपों ने 26 लोगों को डसा #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, August 8, 2020

उत्तर प्रदेश: बहराइच जिले के चिलबिला गांव में सांपों ने 26 लोगों को डसा #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

उत्तर प्रदेश: बहराइच जिले के चिलबिला गांव में सांपों ने 26 लोगों को डसा
बहराइच । उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के चिलबिला गांव में बीते 10 दिनों में सांपों ने 26 लोगों को डस लिया। इस हफ्ते की शुरुआत में इनमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई। सर्पदंश से मरने वाले की पहचान मुंशी राम के रूप में की गई है। सहमे हुए ग्रामीणों का दावा है कि मुंशी राम को उसी सांप ने डसा, जिसने और कई लोगों को डस लिया। समूचे गांव के लोग सर्पदंश के कारण दहशत में हैं।

एक ग्रामीण पप्पू ने कहा, "सांप मवेशियों को भी डसते हैं। मादा सांप गांव के निवासियों को निशाना बनाती है।"

स्थानीय लोगों ने सांपों को पकड़ने के लिए सपेरों को भी बुलाया है।

एक सपेरा शरीफा ने कहा, "बरसात के मौसम में बिलों से बहुत सारे सांप निकलते हैं। हम सभी सांपों को नहीं पकड़ सकते।"

भारी बारिश के कारण कई ग्रामीण जहां एक तरफ जलभराव की समस्या से जूझ रहे हैं, वहीं बिलों से निकले सांप इनकी नींद हराम किए हुए हैं।

संयोगवश यहां के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्नेक वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में हैं। वैक्सीन लेने के लिए यहां पीड़ित लोगों का जमावड़ा लगा रहता है। (आईएएनएस)





भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें