26 अगस्त से आगरा में बड़े पैमाने पर होगा सीरो-सर्वे - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, August 23, 2020

26 अगस्त से आगरा में बड़े पैमाने पर होगा सीरो-सर्वे

There will be a large-scale sero survey in Agra from August 26 - Agra News in Hindi
आगरा । आगरा में राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से बड़े पैमाने पर सीरो-सर्वेक्षण का आयोजन किया जाएगा ताकि यह पता लग सके कि कुल आबादी के कितने फीसदी लोगों में कोविड-19 के खिलाफ एंडी-बॉडीज हैं। एक अधिकारी ने बताया कि दस टीमों के द्वारा चार दिनों तक इस सर्वेक्षण को अंजाम दिया जाएगा।

इस बीच, आगरा में महामारी के मामलों की संख्या में लगातार वृद्धि देखी जा रही है जिससे यहां की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है।

बीते 24 घंटे में आगरा में 36 नए मामले दर्ज किए गए हैं, वहीं मथुरा में 100, फिरोजाबाद में 42, मैनपुरी में 31, एटा में 31 और कासगंज में 21 मामले दर्ज हुए हैं।

आगरा में कुल मामलों की संख्या अब 2,481 पहुंच गई है जिनमें से 272 सक्रिय मामले हैं और 105 मौतें हुई हैं। यहां ठीक हुए मरीजों की संख्या 2.104 है जो एक बेहतर 84.80 फीसदी रिकवरी दर है।

नए मामलों में बाह तहसील के एक एसडीएम और केंद्रीय हिंदी संस्थान के एक एसोसिएट प्रोफेसर हैं।

शनिवार को स्वास्थ्य विशेषज्ञों की 79 टीमों ने हॉटस्पॉट्स में 8,060 परिवारों से संपर्क कर उन्हें दवाइयों सहित परामर्श प्रदान किए।

आगरा के जिलाधिकारी पी.एन. सिंह ने कहा कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी सरकारी विभागों में तेजी से एंटीजन टेस्ट कराए जा रहे हैं।

आगरा जिले में अभी 152 कंटेनमेंट जोन हैं।

--आईएएनएस




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें