भगोड़े नीरव मोदी की हिरासत 27 अगस्त तक बढ़ी, सितंबर में शुरू होगी सुनवाई #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, August 6, 2020

भगोड़े नीरव मोदी की हिरासत 27 अगस्त तक बढ़ी, सितंबर में शुरू होगी सुनवाई #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

भगोड़े नीरव मोदी का भारत लौटने से ...
लंदन। भगोड़े हीरा व्यवसायी नीरव मोदी की हिरासत अवधि 27 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। 2 अरब डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक घोटाले और मनी लॉड्रिंग मामले के आरोपी नीरव को ब्रिटेन की एक अदालत के समक्ष वीडियो कॉन्फेंस के माध्यम से पेश किया गया।
पिछले वर्ष मार्च में गिरफ्तारी के बाद से ही 49 वर्षीय हीरा व्यवसायी दक्षिण पश्चिम लंदन की वांड्सवर्थ जेल में बंद है। उसे लंदन में वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट की अदालत में जिला न्यायाधीश वेनेसा बेरेटसर के समक्ष वीडियो कॉन्फेंस से पेश किया गया। उसे बताया गया कि 7 सितंबर से पांच दिनों की सुनवाई से पहले होने वाली सुनवाई मामला प्रबंधन सुनवाई होगी।
न्यायाधीश बेरेटसर ने कहा कि आप फिर से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पेश होंगे। आपके वकील अदालत में उपस्थित रह सकते हैं।

मोदी के प्रत्यर्पण मामले की सुनवाई के पहले चरण में मई में जिला न्यायाधीश सैम्युअल गूजी ने सुनवाई की थी और दूसरे चरण की सुनवाई 7 से 11 सितंबर के बीच होनी है।

अगले महीने होने वाली सुनवाई में मोदी के खिलाफ प्रथम दृष्ट्या मामला तय करने के लिए जिरह पूरी होगी और भारतीय अधिकारी दूसरी बार प्रत्यर्पण का आग्रह करेंगे, जिसे इस वर्ष की शुरुआत में ब्रिटेन की गृह मंत्री प्रीति पटेल ने मंजूर किया था। 

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें