30 साल पुराने 2891 हथियारों पर चला कानून का हथौड़ा, जेसीबी से गड्ढा खुदवाकर जमीन में दबाए @AgraPolice - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Tuesday, August 18, 2020

30 साल पुराने 2891 हथियारों पर चला कानून का हथौड़ा, जेसीबी से गड्ढा खुदवाकर जमीन में दबाए @AgraPolice


आगरा में बदमाशों से जब्त किए गए हथियारों को पुलिस ने नेष्ट कराकर गडढे में जमींदोज कर दिया, जाने क्या होती है प्रक्रिया।

बदमाश पकडे जाने पर उनसे जब्त किए गए हथियारों को मालखाने में रख दिया जाता है, सालों से हथियार माल खाने में रखे हुए थे, आगरा में कलक्ट्रेट, दीवानी और पुलिस लाइन में मालखाने हैं। ऐसे में एसएसपी बबलू कुमार की पहल पर इन तीनों मालखानों में वर्ष 1991 से 2002 तक के 2379 मुकदमों से संबंधित 2891 अवैध तमंचे, बंदूक, देसी रायफल, रिवॉल्वर और चाकू थे, सीजीएम कोर्ट ने आठ जुलाई को इन हथियारों को नष्ट करने के आदेश जारी किए थे।
इस तरह नष्ट किए गए हथियार

सोमवार सुबह कलक्ट्रेट स्थित सदर मालखाना शहर के सामने रोड पर बंदूक, रायफल और तमंचे डाल लिए गए। पांच किग्रा. के लोहे के बाट पर असलाहों को रखकर हथौड़ों और घन से उन्हें तोड़ा गया। हथियारों के के पुर्जे-पुर्जे अलग कर दिए गए। इसके बाद पांच बजे जेसीबी मंगाकर खाली जगह में 10 फीट गहरा गड्ढा खुदवाया गया। गड्ढे में सभी असलाहों के पुर्जे डालकर मिट्टी से दबा दिए। कारतूसों का बारूद निकालकर उसे पानी से भरे ड्रम में डाला गया। खोखे अलग रखे गए। इनको भी गड्ढे में दबाया गया।




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें