दिल्ली पुलिस के 35 अधिकारी पुलिस पदक से सम्मानित - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, August 15, 2020

दिल्ली पुलिस के 35 अधिकारी पुलिस पदक से सम्मानित

35 officers of Delhi Police honored with Police Medal - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान दिल्ली पुलिस के 35 अधिकारियों को उनकी सेवाओं के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया। इनमें से 16 अधिकारियों को वीरता के लिए पुलिस पदक, विशिष्ट सेवा के लिए तीन को राष्ट्रपति पुलिस पदक और 16 को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक दिया गया।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) मनीषी चंद्रा, सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) गोविंद शर्मा, इंस्पेक्टर विनय कुमार, इंस्पेक्टर संजय गुप्ता, इंस्पेक्टर राजेश कुमार, इंस्पेक्टर कैलाश सिंह बिष्ट, और धर्मेंद्र कुमार, इंस्पेक्टर रविंदर जोशी और विनोद बडोला, एएसआई शिव यादव, एसआई अजयबीर सिंह, एसआई देवेंद्र सिंह, सब-इंस्पेक्टर (एसआई) बनय सिंह और दिवंगत इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा (मरणोपरांत) को वीरता के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है।

विशेष पुलिस आयुक्त (इंटेलीजेंस) राजेश खुराना, एएसआई महेश सिंह यादव और एएसआई भूपेंद्र सिंह को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। वहीं डीसीपी अमित रॉय, डीसीपी अनिल कुमार लाल, डीसीपी मोहम्मद इरशाद हैदर, एसीपी निर्मला देवी, एसीपी कैलाश चंद्रा, एसीपी राजेश गौर, एसीपी चंद्र कांता, इंस्पेक्टर नरेंद्र कुमार, राकेश कुमार और प्रमोद कुमार, एएसआई मंजू चौहान, एसआई निर्मला देवी, एएसआई राकेश कुमार शर्मा और एएसआई सीता राम यादव, एचसी सुधीर कुमार और मुकेश कुमार को सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है।

वहीं 24 अक्टूबर, 2013 को खूंखार अपराधी सुरिंदर मलिक उर्फ नीतू दाबोधा के साथ मुठभेड़ के दौरान डीसीपी मनीषी चंद्रा, इंस्पेक्टर रविंदर जोशी, इंस्पेक्टर विनोद कुमार बडोला और एसआई बनय सिंह को बहादुरी के लिए सम्मानित किया गया। साल 2008 में 'बाटला हाउस' मुठभेड़ के दौरान मारे गए इंस्पेक्टर मोहन चंद शर्मा को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मरणोपरांत सातवीं बार पुलिस वीरता पदक से सम्मानित किया गया है। इंस्पेक्टर शर्मा को 2009 में अशोक चक्र से सम्मानित किया गया था। वह जम्मू में साल 2007 में एक ऑपरेशन का हिस्सा भी थे, जहां उन्होंने और उनकी टीम ने जेईएम आतंकवादियों का सामना किया था।

हाल ही में दिल्ली में विशेष पुलिस आयुक्त (इंटेलीजेंस) के रूप में तैनात आईपीएस राजेश खुराना को विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है।
--आईएएनएस



भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें