बीईएल ने 4 महीने में 30000 वेंटिलेटर सप्लाई किए #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, August 16, 2020

बीईएल ने 4 महीने में 30000 वेंटिलेटर सप्लाई किए #Bharat_Media

BEL supplies 30000 ventilators in 4 months - Bengaluru News in Hindi
बेंगलुरू। आत्मनिर्भर भारत पहल में अपना योगदान देते हुए भारत इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड (बीईएल) ने देश भर में कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए चार महीने में 30,000 वेंटिलेटर सप्लाई किए हैं। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। बीईएल के एक अधिकारी ने यहां आईएएनएस को बताया, "हमने कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिए देश भर के सरकारी अस्पतालों में गहन चिकित्सा इकाइयों (आईसीयू) के लिए चार महीनों के रिकॉर्ड समय में 30,000 वेंटिलेटर वितरित किए हैं और उच्च चिकित्सा उपकरणों में भारत को आत्मनिर्भर बनाया है।"
स्वास्थ्य मंत्रालय ने अप्रैल में बीईएल को 30,000 आईसीयू वेंटिलेटर बनाने के लिए एक आदेश दिया था ताकि देश भर में कोरोनोवायरस महामारी का मुकाबला करने के लिए स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे को मजबूत किया जा सके।
वेंटिलेटर मैसूर स्थित स्कैनरे टेक्नोलॉजीज लिमिटेड के साथ एक लाइसेंसिंग समझौते के तहत बनाए गए। राज्य द्वारा संचालित रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) ने इसका डिजाइन प्रदान किया था।
अधिकारी ने कहा, "मेडिकल ग्रेड वाल्व, ऑक्सीजन सेंसर और फ्लो सेंसर जैसे महत्वपूर्ण कम्पोनेंट बनाने का स्वदेशी प्रयास मेडिकल इलेक्ट्रॉनिक्स सिस्टम में आत्मनिर्भर बनने में एक गेम-चेंजर है।"
--आईएएनएस




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें