दिल्ली दंगा : शरजील इमाम 4 दिन की पुलिस हिरासत में - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, August 27, 2020

दिल्ली दंगा : शरजील इमाम 4 दिन की पुलिस हिरासत में

Delhi riot: Sharjeel Imam in 4 days police custody - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी में फरवरी में हुए दंगों के सिलसिले में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय के शोधछात्र शरजील इमाम को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने शरजील को दंगे के सिलसिले में मंगलवार को गिरफ्तार किया था। उसकी गिरफ्तारी गैरकानूनी गतिविधि निवारण अधिनियम (यूएपीए) के तहत की गई। उसे दो दिन पहले असम से प्रोडक्शन वारंट पर दिल्ली लाया गया था।

दिल्ली पुलिस ने शरजील की पांच दिन की हिरासत के लिए अर्जी दायर की थी।

अवर सत्र न्यायाधीश अमिताभ रावत ने शरजील की वकील की याचिका पर पांच दिन के दौरान उनके मुवक्किल से दो वैधानिक साक्षात्कार की अनुमति दी।

अदालत की कार्यवाही के दौरान शरजील की वकील सुरभि धर ने पांच दिन की पुलिस हिरासत मांगे जाने का विरोध किया और अदालत से पुलिस हिरासत की अवधि कम करने का अनुरोध किया।

उन्होंने कहा कि आरोपी दिल्ली में दंगे होने से एक महीना पहले से न्यायिक हिरासत में था, इसलिए पांच दिन की हिरासत वांछित नहीं है।

दिल्ली पुलिस ने सीएए के खिलाफ कई जगह हुए प्रदर्शनों के दौरान कथित तौर पर भड़काऊ भाषण देने के मामले में शरजील के खिलाफ 25 जुलाई को आरोपपत्र दाखिल किया था। (आईएएनएस) 



भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें