फर्जी फ्रेंचाइजी बनाकर ठगने वाला गैंग गिरफ्तार, करीब 8 करोड़ बरामद - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, August 22, 2020

फर्जी फ्रेंचाइजी बनाकर ठगने वाला गैंग गिरफ्तार, करीब 8 करोड़ बरामद

Fraud gang arrested for creating fake franchise, nearly 8 crore recovered - Lucknow News in Hindi
गौतमबुद्धनगर। नोएडा पुलिस ने फर्जी फ्रेंचाइजी बनाकर कर 50 से अभी ज्यादा लोगों को ठगने वाले गैंग का भांडाफोड़ किया है। जिसमें पुलिस ने मामले में करीब 8 करोड़ रुपये बरामद किए हैं। दरअसल नोएडा थाना फेस 3 को कुछ लोगों ने सूचना दी थी कि हाइपरमार्ट नाम की एक कंपनी है, जो कि फर्जी फ्रेंचाइजी देने के नाम पर लोगों को ठगी का शिकार बना रही है। नोएडा पुलिस ने मामले की जांच की, जिसमें पता चला कि ये सभी कंपनियां फर्जी हैं, जिनके मालिक भी बेनामी हैं। जांच में ये भी पता चला कि लोगों से 20 लाख से लेकर 50 लाख रुपये तक ठगे गए। पुलिस ने मामले में र्कारवाई करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार किया वहीं एक और आरोपी की तलाश जारी है।
एडिशनल डीसीपी अंकुर अग्रवाल ने बताया कि, करीब 5 फर्जी कम्पनियों के बारे में पता लगा है। 90 खाते पता चले हैं, बैंक से उनकी डिटेल्स मांगी गई है, वहीं आगे की जांच की जा रही है। करीब 8 से 10 करोड़ का माल इन सभी के पास से बरामद किया गया है। पुलिस के मुताबिक आरोपी अलग-अलग राज्यों में लोगों से ठगी करते थे।
--आईएएनएस




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें