युवा कांग्रेस 9 अगस्त से शुरू करेगी 'रोजगार दो' आंदोलन #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, August 8, 2020

युवा कांग्रेस 9 अगस्त से शुरू करेगी 'रोजगार दो' आंदोलन #Bharat_Media

Youth Congress will start employment movement from August 9 - Delhi News in Hindi
.नई दिल्ली । कोविड-19 महामारी के कारण देश में छाए आर्थिक संकट के बीच भारतीय युवा कांग्रेस (आईवाईसी) 9 अगस्त से बेरोजगार युवाओं के लिए 'रोजगार दो' देशव्यापी आंदोलन शुरू करेगी। संगठन के मुताबिक, आंदोलन का आगाज आईवाईसी के प्रमुख श्रीनिवास बी.वी. करेंगे। इस आंदोलन का मकसद बेरोजगार युवाओं की आवाज बुलंद करना है।

आंदोलन के बारे में बताते हुए आईवाईसी के प्रमुख ने कहा, "आज, देश में 30 करोड़ से ज्यादा युवा बेरोजगार हैं। बेरोजगारी इस कदर बढ़ गई है कि हर रोज कोई न कोई युवा आत्महत्या कर रहा है। ..और यह दुखद है कि केंद्र सरकार युवाओं की आवाज को पूरी तरह नजरअंदाज कर रही है।"

नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यह सरकार हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा कर सत्ता में आई थी। इस हिसाब से बीते छह साल में 12 करोड़ लोगों को रोजगार मिल जाना चाहिए था। इसके विपरीत कोविड-19 से लड़ने में कुप्रबंधन के कारण अब तक कम से कम 12 करोड़ लोगों की नौकरी चली गई।

--आईएएनएस



भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें