#Ayodhya : मंच पर PM मोदी के साथ ये VVIP रहेंगे मौजूद #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, August 5, 2020

#Ayodhya : मंच पर PM मोदी के साथ ये VVIP रहेंगे मौजूद #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

श्रीराम मंदिर का प्रारूप
अयोध्या में भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर का शिलान्यास बुधवार 5 अगस्त 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. प्रधानमंत्री रामलला के दर्शन से पहले अयोध्या में हनुमानगढ़ी मंदिर में बजरंगबली की पूजा करेंगे और उनसे रामलाला के दर्शन की अनुमती लेंगे. इस ऐतिहासिक कार्यक्रम को लेकर अयोध्या सहित पूरे देश में उत्साह का माहौल है. मंदिर निर्माण के शिलान्यास की तैयारियां जोरों पर है. कई तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. हनुमानगढ़ी मंदिर में पूजा शुरू है. पूरी अयोध्या नगरी को दुल्हन की तरह सजाया गया है. वहीं, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. अयोध्या में श्रीरामजन्मभूमि के1 किमी के इलाके में मौजूद हर व्यक्ति का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. सूबे में कई खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय है.

देश में कोरोनावायरस महामारी की बढ़ती गति को देखते हुए इस कार्यक्रम में सीमित लोगों को बुलाया गया है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कुल 175 लोगों को न्यौता भेजा है. मुख्य समारोह के दौरान मंच पर भी केवल पांच लोग मौजूद रहेंगे. मुख्य मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास मौजूद रहेंगे.

श्रीराम मंदिर के शिलान्यास की पूर्व संध्या पर अयोध्या में लाखों दीपक जलाए गये हैं. इनकी रोशनी से पूरी नगरी जगमगा रही है.



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को अयोध्या में ‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर' के शिलान्यास के मौके पर आयोजित एक जन समारोह में शामिल होंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि इस कार्यक्रम से पहले मोदी हनुमानगढ़ी में ‘पूजा' और ‘दर्शन' करेंगे. मंदिर के शिलान्यास समारोह में शामिल होने के लिए मोदी अयोध्या का दौरा करेंगे, आज इसकी आधिकारिक रूप से पुष्टि हुई. मंदिर निर्माण की आधारशिला रखने के लिए वे एक पट्टिका का अनावरण करेंगे और इस मौके पर ‘श्री राम जन्मभूमि मंदिर' पर एक स्मारक डाक टिकट भी जारी करेंगे.


PM मोदी का मिनट 2 मिनट कार्यक्रम
9.35 बजे बुधवार को दिल्ली से लखनऊ रवाना होंगे

10.35 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर लैंडिंग

10.40 बजे हेलिकॉप्टर से अयोध्या जायेंगे

11.30 बजे साकेत कॉलेज हेलीपैड पर लैंडिंग

11.40 बजे हनुमानगढ़ी में दर्शन करेंगे PM मोदी

12 बजे रामजन्मभूमि परिसर पहुंचेंगे PM मोदी

10 मिनट रामलला के दर्शन करेंगे पीएम मोदी

12.15 बजे परिसर में पारिजात का पौधा लगायेंगे

12.30 बजे भूमिपूजन कार्यक्रम का शुभारंभ

12.40 बजे मंदिर की आधारशिला रखेंगे PM मोदी

2.05 बजे साकेत कॉलेज जाएंगे PM मोदी

2.20 बजे लखनऊ के लिए उड़ेगा हेलिकॉप्टर

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें