अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू, ट्रस्ट ने दी जानकारी, कहा- यथासंभव दान करें - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, August 14, 2020

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण शुरू, ट्रस्ट ने दी जानकारी, कहा- यथासंभव दान करें

अयोध्या में पांच अगस्त को भगवान श्रीराम के भव्य मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए भूमि पूजन व शिलान्यास के बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। इसकी जानकारी खुद श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने दी है।
.
ट्रस्ट ने बुधवार को अकाउंट नंबर और अन्य जानकारियां साझा कर लोगों ने यथासंभव व यथाशक्ति दान करने की अपील की जिससे कि भव्य मंदिर का सपना साकार हो सके।
श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने ट्वीट किया कि जय श्री राम! प्रभु श्रीराम की पावन जन्मभूमि पर उनके भव्य और दिव्य मन्दिर के निर्माण का कार्य माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा भूमिपूजन पश्चात प्रारम्भ हो गया है। श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र सभी श्रीराम भक्तों का आह्वान करता है कि मन्दिर निर्माण हेतु यथाशक्ति व यथासंभव दान करें।



ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने एक वीडियो ट्वीट कर कहा कि पांच अगस्त को प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन किया था, अब मंदिर निर्माण शुरू कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि करोड़ों राम भक्त मंदिर निर्माण में योगदान देना चाहते हैं जिसके लिए ट्रस्ट की ओर से सभी जानकारी दी जा रही है।

बता दें कि पांच अगस्त को किए गए भूमि पूजन का दूरदर्शन पर प्रसारण किया गया था। कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित कई संत शामिल हुए थे।

मंदिर के नाम पर कई लोग कर रहे फर्जीवाड़ा
श्री राम जन्मभूमि क्षेत्र ट्रस्ट का अकाउंट नंबरों को सोशल मीडिया और ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा दैनिक समाचार पत्रों में विज्ञापन दिया जाएगा. ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय की मानें तो राम जन्मभूमि के नाम पर अनाधिकृत लोगों द्वारा धन का संग्रह किया जा रहा है. इस वजह से ट्रस्ट के सदस्यों ने निर्णय लिया है कि वह राम मंदिर निर्माण के लिए जारी अकाउंट नंबर पर ही लोगों से अपील करेंगे कि दानदाता अब ट्रस्ट के आधिकारिक खाते में ही दान करें.

चंपत राय ने बताया कि उनकी जानकारी में है कि राम मंदिर के नाम पर अनेक लोग धन इकट्ठा कर रहे हैं. जिसके बाद लोगों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए अधिकृत बैंक अकाउंट को सार्वजनिक किया जा रहा है.

20 अगस्त को दिल्ली में मंदिर निर्माण समिति की बैठक
सूत्रों की माने तो 20 अगस्त को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट और मंदिर निर्माण समिति की एक अहम बैठक दिल्ली में आयोजित है. इस बैठक में भाग लेने के लिए 18 अगस्त को ट्रस्ट के महासचिव और सदस्य दिल्ली रवाना होंगे, जिसमें एलएनटी कंपनी के अधिकारी भी शामिल होंगे. बरसात खत्म होते ही मंदिर निर्माण के लिए नींव की खुदाई का कार्य शुरू कर दिया जाएगा. 

----रितिका चौधरी 



भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें