अमेरिका में टिकटॉक को बैन कर दिया जाएगा : ट्रंप #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, August 1, 2020

अमेरिका में टिकटॉक को बैन कर दिया जाएगा : ट्रंप #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Trump says he will ban TikTok from operating in US - World News in Hindi
वॉशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह शनिवार तक एक कार्यकारी आदेश के माध्यम से देश में चीनी ऐप टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा देंगे। मीडिया रपटों में इसका खुलासा हुआ है। शुक्रवार को एयरफोर्स वन में पत्रकारों से बात करते हुए राष्ट्रपति ने कहा, "जहां तक टिकटॉक की बात है तो हम अमेरिका में उस पर बैन लगाने जा रहे हैं।"

द हिल न्यूज वेबसाइट की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने कहा कि वह जल्द से जल्द शनिवार तक अमेरिका में कंपनी की सेवा को रोकने के लिए आपातकालीन आर्थिक शक्तियों या कार्यकारी आदेश का इस्तेमाल कर सकते हैं।

वह अमेरिकी कंपनी द्वारा टिकटॉक के अधिग्रहण किए जाने की अनुमति देने के पक्ष में नहीं रहे हैं, इस ओर इशारा करते हुए राष्ट्रपति ने कहा, "मेरे पास यह अधिकार है। मैं एक कार्यकारी आदेश के माध्यम से ऐसा कर सकता हूं।"

ट्रंप की यह घोषणा उन रपटों के कुछ घंटे बाद आई जिसमें खुलासा किया गया था कि माइक्रोसॉफ्ट द्वारा बीजिंग स्थित कंपनी बाइटडांस से टिकटॉक को खरीदने से संबंधित बातें चल रही हैं। (आईएएनएस)


No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें