कोरोना वैक्सीन का देश को कोई संकेत नहीं, राहुल गांधी बोले- भारत सरकार की लापरवाही चिंताजनक #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, August 27, 2020

कोरोना वैक्सीन का देश को कोई संकेत नहीं, राहुल गांधी बोले- भारत सरकार की लापरवाही चिंताजनक #Bharat_Media

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी
देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर चिंताजनक स्थिति है और हर कोई कोविड वैक्सीन का बेसब्री से इंतजार कर रहा है. कोरोना वैक्सीन को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा है कि कोरोना वैत्सीन को लेकर भारत सरकार की लापरवाही चिंताजनक है. बता दें कि गुरुवार को भारत में कुल कोरोना मामलों की संख्या 33 लाख के पार चली गयी है. देश में दो कोरोना वैक्सीन ह्यूमन ट्रायल के अंतिम चरण में है.


कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट किया- एक निष्पक्ष और समावेशी कोविड वैक्सीन पहुंच की रणनीति अब तक होनी चाहिए थी, लेकिन अभी भी इसके कोई संकेत नहीं हैं. कहा कि भारत सरकार की लापरवाही चिंताजनक है. इससे पहले 14 अगस्त को राहुल गांधी ने कहा था कि भारत कोविड-19 वैक्सीन उत्पादक देशों में से एक होगा. यह उपलब्धता, सामर्थ्य और उचित वितरण सुनिश्चित करने के लिए एक स्पष्ट रूप से परिभाषित, समावेशी और न्यायसंगत वैक्सीन पहुंच रणनीति की आवश्यकता है.


बीते 24 घंटे में अब तक के सारे रिकॉर्ड टूटे
देश कोरोना वायरस ने बीते 24 घंटे में अब तक के सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिए. 75,760 नए पॉजिटिव मामलो के साथ भारत में कुल मामलों की संख्या 33 लाख के पार कर गई. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटे में 1023 मरीजों की मौत भी हो गई.

आंकड़ों पर अगर गौर करें तो भारत में कोरोना के कुल मामले 33,10,235 हो गए हैं. इनमें से 7,25,991 एक्टिव केस हैं. इसके साथ ही अभी तक 25,23,772 मरीज या तो स्वस्थ हो चुके हैं या फिर उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. भारत में अभी तक 60,472 मरीजों की इस माहामारी के कारण जान चली गई है.

कोरोना वैक्सीन का ट्रायल
गौरतलब है कि ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन का मानव पर दूसरे चरण का क्लीनिकल ट्रायल बीते बुधवार को पुणे के एक मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में शुरू हो गया है. इस टीके कानिर्माण यहां स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा किया जा रहा है. अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दो स्वयंसेवियों को भारती विद्यापीठ मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में टीके की खुराक दी गई. ये दोनों पुरूष हैं. उन्होंने बताया कि परीक्षण दोपहर एक बजे शुरू हुआ.



भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें