अमेरिका ने किया दिल्ली मॉडल को फॉलो- केजरीवाल #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Tuesday, August 25, 2020

अमेरिका ने किया दिल्ली मॉडल को फॉलो- केजरीवाल #Bharat_Media

America followed Delhi model - Kejriwal - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली, । दिल्ली में शुरू की गई प्लाजमा थेरेपी लगभग 900 से अधिक कोरोना रोगियों के उपचार में फायदेमंद रही है। अब प्लाजमा थेरेपी का इस्तेमाल अमेरिका में भी शुरू किया गया है। दिल्ली सरकार के मुताबिक देश की राजधानी में कोरोना के खिलाफ में प्लाज्मा थेरेपी को मिली सफलता को देखते हुए, अब विदेशों में दिल्ली मॉडल का अनुकरण किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, "सबसे पहले प्लाज्मा दिल्ली के अंदर इस्तेमाल होना चालू हुआ, पूरे देश में ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में हम लोगों ने दिल्ली में प्लाज्मा का सबसे पहले ट्रायल किया और अभी तक प्लाज्मा देकर 900 से ज्यादा लोगों की जान बचाई जा चुकी है।"

अरविंद केजरीवाल ने कहा, "सोमवार को अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने ऐलान किया है कि अमेरिका के अंदर भी प्लाज्मा पर काम शुरू होगा।"

मुख्यमंत्री ने कहा, "जो काम दिल्ली में ढाई महीना पहले शुरू हुआ था, वो काम अब अमेरिका के अंदर राष्ट्रपति ट्रंप ढाई महीने बाद शुरू करने जा रहे हैं। दिल्ली की कहानी एक तरफ से पूरी दुनिया में चर्चा का विषय बनी हुई है, कि दिल्ली के अंदर लोगों ने मिलकर किस तरह से कोरोना की स्थिति को कंट्रोल किया।"

बीते छह महीनों के दौरान दिल्ली की केजरीवाल सरकार का टैक्स कलेक्शन भी कम हो गया। दिल्ली सरकार के मुताबिक टैक्स बिल्कुल भी नहीं आ रहा है। अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर दिल्ली सरकार की हालत काफी नाजुक है।

-- आईएएनएस




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें