पेट्रोल के दाम में लगातार दूसरे दिन हुई बढ़ोतरी, डीजल में स्थिरता जारी #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, August 21, 2020

पेट्रोल के दाम में लगातार दूसरे दिन हुई बढ़ोतरी, डीजल में स्थिरता जारी #Bharat_Media

Petrol prices rise for the second consecutive day, diesel continues to stagnate - India News in Hindi
नई दिल्ली। पेट्रोल के दाम में शुक्रवार को फिर लगातार दूसरे दिन वृद्धि दर्ज की गई। तेल विपणन कंपनियों ने बीते छह दिनों में पांच दिन पेट्रोल के दाम में बढ़ोतरी की है। इन पांच दिनों में देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 76 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है। इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम बढ़कर क्रमश: 81.19 रुपये, 82.72 रुपये, 87.87 रुपये और 84.26 रुपये प्रति लीटर हो गया। हालांकि, चारों महानगरों में डीजल की कीमत क्रमश: 73.56 रुपये, 77.06 रुपये, 80.11 रुपये और 78.86 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर बनी हुई है।

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 81.19 रुपये प्रति लीटर हो गया है। जबकि चेन्नई में पेट्रोल का भाव 84 रुपये प्रति लीटर के पार चला गया है। हालांकि डीजल के दाम में स्थिरता बनी हुई है।

तेल विपणन कंपनियों ने शुक्रवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 19 पैसे जबकि और चेन्नई में 17 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि की।

उधर, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में फिर तेजी लौटी है। अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटर कांटिनेंटल एक्सचेंज (आईसीई) पर ब्रेंट क्रूड के अक्टूबर डिलीवरी अनुबंध में पिछले सत्र से 0.33 फीसदी की तेजी के साथ 45.05 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था। वहीं, अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट यानी डब्ल्यूटीआई के अक्टूबर डिलीवरी अनुबंध में बीते सत्र से 0.23 फीसदी की तेजी के साथ 42.92 डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार चल रहा था। (आईएएनएस)
ये भी पढ़ें



भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें