गौतम बुद्ध विवि की महिला शिक्षिका ने अधिकारी पर लगाया यौन शोषण का आरोप #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, August 20, 2020

गौतम बुद्ध विवि की महिला शिक्षिका ने अधिकारी पर लगाया यौन शोषण का आरोप #Bharat_Media

Female teacher of Gautam Buddha University accused the officer of sexual abuse - Lucknow News in Hindi
गौतमबुद्धनगर। ग्रेटर नोएडा स्थित गौतम बुद्ध विश्विद्यालय में कार्यरत महिला शिक्षिका ने विश्विद्यालय के ही एक बड़े अधिकारी पर मानसिक प्रताड़ना एवं यौन शोषण का आरोप लगाया है। शिक्षिका ने इस संबंध में ईकोटेक 1 थाने में भी शिकायत दर्ज कराई है, वहीं महिला सुरक्षा डीसीपी वृंदा शुक्ला ने इस सम्बन्ध में 3 सदस्यीय टीम गठित की है जो कि मामले की जांच करेगी। दरअसल शिक्षिका का आरोप है कि गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में बड़े पद पर तैनात व्यक्ति ने उनका शारीरिक एवं मानसिक शोषण किया है। अधिकारी पिछले लंबे समय से उन्हें बेवजह परेशान कर रहा था।
डीसीपी (महिला सुरक्षा) वृन्दा शुक्ला ने आईएएनएस को बताया, तीन महिला पुलिस अधिकारियों की एक सदस्यीय पैनल गठित की है जो कि इस मामले की जांच करेगी, वहीं इस जांच में जो भी निष्कर्ष निकलेगा उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी। हमने अपनी टीम को बोला है कि जल्द से जल्द इसकी जांच की जाए।
दरअसल महिला का आरोप है कि अधिकारी द्वारा उनको कई बार परेशान किया गया। वहीं कई बार शरीर को लेकर भी भद्दी टिप्पणी की गई। इस संबंध में यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर से भी शिकायत की गई थी। जानकारी के अनुसार पीड़ित शिक्षिका पिछले 10 वर्षों से गौतमबुद्ध विश्वविद्यालय में कार्यरत हैं। महिला हाल ही में अवकाश पूरा कर विदेश से लौटी थी।
मामले में यूनिवर्सिटी भी अपनी ओर से जांच कर रही है।
--आईएएनएस




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें