हिंदुस्तानी भाऊ का इंस्टाग्राम अकाउंट सस्पेंड, लोगों की लगातार शिकायतें बनीं कारण #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Thursday, August 20, 2020

हिंदुस्तानी भाऊ का इंस्टाग्राम अकाउंट सस्पेंड, लोगों की लगातार शिकायतें बनीं कारण #Bharat_Media

Hindustani Bhauसोशल मीडिया पर हिंदुस्तानी भाऊ के नाम से मशहूर विकास पाठक का इंस्टाग्राम अकाउंट कुछ भड़काऊ सामग्री के चलते निलंबित कर दिया गया है। और, उनके अकाउंट को बंद करवाने में हाथ रहा है लेखक पुनीत शर्मा का। पुनीत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट साझा की है जिसमें संलग्न किए फोटो में नजर आ रहा है कि उन्होंने हिंदुस्तानी भाऊ के खिलाफ एक गुमनाम शिकायत की थी। जिस पर एक्शन लेते हुए इंस्टाग्राम ने हिंदुस्तानी भाऊ का अकाउंट सस्पेंड कर दिया है।

हिंदुस्तानी भाऊ उर्फ विकास सोशल मीडिया पर तो पहले से ही मशहूर हैं लेकिन वह और भी ज्यादा मशहूर हो गए टीवी के लोकप्रिय रियलिटी शो 'बिग बॉस' के 13वें सीजन के प्रतियोगी बनकर। वह अक्सर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर देश और दुनिया में चल रही घटनाओं पर अलग-अलग वीडियो बनाकर अपनी राय साझा करते रहते हैं। उनकी ही साझा किए गए एक वीडियो पर पुनीत शर्मा ने गुमनाम रूप से शिकायत की और इंस्टाग्राम में विकास का अकाउंट सस्पेंड कर दिया।

इस खबर की जानकारी देते हुए पुनीत ने अपने फेसबुक पर लिखा, 'कल और आएंगे नगमों की खिलती कलियां चुनने वाले, मुझसे बेहतर कहने वाले तुमसे बेहतर सुनने वाले।' इंस्टाग्राम ने विकास का अकाउंट सस्पेंड करने का कारण भड़काऊ सामग्री सोशल मीडिया पर पोस्ट करना बताया है।


कंपनी के हिसाब से यह उनके प्लेटफॉर्म के नियम और कानूनों के खिलाफ है। विकास संजय दत्त के बहुत बड़े प्रशंसक हैं। लेकिन, कुछ दिन पहले ही उन्होंने एक वीडियो साझा करके संजय दत्त के कैंसर की खबर को एक पब्लिसिटी स्टंट बताया।

विकास का कहना था कि संजय दत्त को देश में बहुत से लोग प्यार करते हैं। उसी का फायदा उनकी फिल्म 'सड़क 2' के निर्माता और उनके कलाकार उठाना चाहते हैं। इस वजह से उनके कैंसर की खबर को फैलाया जा रहा है ताकि लोगों की तरफ से फिल्म को सहानुभूति मिल सके। विकास की इस बात पर काम्या पंजाबी, कुणाल कामरा जैसे कई लोगों ने मुंबई पुलिस से विकास पर कार्रवाई करने की मांग की। कुछ लोगों ने तो उन्हें गिरफ्तार करने तक की बात कह दी।




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें