केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, August 5, 2020

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के बाद एक और पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान भी कोरोना की चपेट में आ गये हैं. उन्होंने खुद इसकी जानकारी ट्वीट कर दी. धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर बताया, कोविड - 19 के लक्ष्ण दिखाई देने के बाद उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट कराया, जिसमें वो पॉजिटिव पाये गये हैं. उन्होंने ट्वीट में बताया कि वो पॉजिटिव पाये जाने के बाद अस्पताल में भर्ती हैं और स्वस्थ्य हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए थे. उन्होंने खुद बताया था कि वो कोरोना संक्रमित हो गये हैं. उन्होंने ट्वीट किया और बताया, वो कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं और डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हैं.

शाह इस महामारी की चपेट में आए केंद्रीय मंत्रिमंडल के पहले मंत्री हैं. दूसरे नंबर पर प्रधान आ गये हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विश्वासपात्र शाह (55) ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी दी. उन्होंने हिंदी में ट्वीट किया, कोरोना के शुरुआती लक्षण दिखने पर मैंने जांच करवायी और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं. गृह मंत्री ने बीते कुछ दिनों के दौरान अपने संपर्क में आए लोगों से भी कोरोना वायरस की जांच कराने और पृथक-वास में रहने का अनुरोध किया था.



गृह मंत्री नियमित रूप से नॉर्थ ब्लॉक स्थित अपने कार्यालय जा रहे थे और इसके अलावा वो घर से भी काम कर रहे थे. शाह शनिवार को इंदिरा गांधी राष्ट्रीय कला केंद्र में आखिरी बार सार्वजनिक तौर पर किसी कार्यक्रम में शामिल हुए थे जब उन्होंने बाल गंगाधर तिलक की 100वीं पुण्यतिथि पर एक वेबिनार को संबोधित किया था. इस दौरान वहां करीब 50 लोग उपस्थित थे.

गौरतलब है कि देश में कोरोना का कहर जारी है. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से संक्रमित 52,050 नये मरीज सामने आये, जिससे कुल संक्रमितों की संख्या 18,55,745 हो गई. देश में अब तक 12,30,509 लोग स्वस्थ हो चुके हैं और 5,86,298 मरीजों का इलाज चल रहा है.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें