सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, August 7, 2020

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

SP mentor Mulayam Singh Yadav health deteriorated, hospitalized - Lucknow News in Hindi
लखनऊ । समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। उन्हें लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। अभी उनका इलाज डॉक्टरों की निगरानी में चल रहा है। मेदांता के डायरेक्टर डॉ़ राकेश कपूर ने बताया कि मुलायम सिंह को पेटदर्द की शिकायत पर गुरुवार रात अस्पताल लाया गया था। उनकी कोरोना जांच की भी गई, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आई।

डॉ. कपूर का कहना है कि सपा संरक्षक का इलाज डॉक्टरों की नगरानी में चल रहा है। उनका अल्ट्रासाउंड, ब्लड टेस्ट और यूरिन टेस्ट किया गया है। पेटदर्द कम हुआ है और हालत स्थिर है।

उन्होंने कहा कि सभी रिपोर्टो के मूल्यांकन के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

ज्ञात हो कि मुलायम सिंह माह भर पहले भी मेदांता में भर्ती हुए थे। उस वक्त उन्हें आंत में समस्या थी।

डॉ़ कपूर के मुताबिक, मुलायम सिंह को यूरिनल इंफेक्शन की भी शिकायत है। उनका कोरोना टेस्ट कराया गया है, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

मुलायम सिंह यादव को इससे पहले भी अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है। उनके पेट में लगातार तकलीफ बनी हुई है। इससे पहले उन्हें पेट में सूजन और दर्द होने पर मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था। जांच में पाया गया कि बड़ी आंत में समस्या है। कोलोनोस्कोपी करके आंत की सफोई की गई थी। इसके बाद सेहत में सुधार होने पर डॉक्टरों ने उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी थी।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें