पाक ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक भारतीय जवान शहीद #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, August 1, 2020

पाक ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक भारतीय जवान शहीद #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Ceasefire Violation: पाक ने किया सीजफायर का उल्लंघन, एक भारतीय जवान शहीद
सीमा पर पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान बार-बार सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. इस बार उसने पूंछ जिला में एलओसी से सटे तरकुंडी में अपनी नापाक हकरत को दोहराते हुए तरकुंडी और बालाकोट सेक्टर में सीज फायर का उल्लंघन किया है. मिली जानकारी के अनुसार पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार-शनिवार की मध्यरात्रि को मोर्टार दागकर भारतीय चौकियों को निशाना बनाने का प्रयास किया. अचनाक हुई इस गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान मोर्टार शेल की चपेट में आ गया.


मोर्टार शेल की चपेट में आने से वह गंभीर रुप से घायल हो गया. इसके बाद घायल जवान को तुरंत सैन्य अस्पताल ले जाया गया पर इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. शहीद जवान की पहचान सिपाही रोहिन कुमार निवासी पंजाब के तौर पर हुई


सैन्य प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने जवान के शहीद होने की के पुष्टि की है. सेना के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान की इस करतूत का भारतीय सेना ने मुहतोड़ जवाब दिया. भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में दो पाकिस्तानी चौकियों को तबाह कर दिया है. इसमें चार से पांच पाकिस्तानी सैनिकों के घायल होने की आशंका जताई जा रही है. बता दे कि पिछले दो महीने से पाकिस्तान ने पूंछ और रजौरी सेक्टर में कई बार संघर्ष विराम का उल्लंन किय. है, संघर्ष विराम में अब तक सात भारतीय जवान शहीद हो चुके हैं.


पिछले बुधवार को ही पाकिस्तान ने बारामुला के उड़ी सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया जिसमें एक नागरिक अल्ताफ हुसैन की मौत हो गई थी. उड़ी में भी पाकिस्तान द्वारा किए गए स्नाइपर फायर में सेना का कुली भी शहीद हो गया ‍था. बता दें कि शुक्रवार को भी जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा में एलओसी के पास घुसपैछी की कोशिश की थी जिसे भारतीय सेना ने नाकाम कर दिया था.

इस साल अब तक पाकिस्तानी सेना ने 2700 अघिक बार बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. श्रीनगर में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ हो रहे ऑपरेशन से सीमा पार बैठे आतंकी बैखला गये हैं लगातार घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने भी कहा था कि पिछले साल की तुलना में पाकिस्तान द्वारा संघर्ष विराम उल्लंघन में 60-70 प्रतिशत बढ़ोतरी हुई है.

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें