पूर्ववर्ती सरकार में राजस्थान आवासन मण्डल था सफेद हाथी , लेकिन अब मण्डल को नया जीवन मिला - अशोक गहलोत #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, August 22, 2020

पूर्ववर्ती सरकार में राजस्थान आवासन मण्डल था सफेद हाथी , लेकिन अब मण्डल को नया जीवन मिला - अशोक गहलोत #Bharat_Media

In the previous government, Rajasthan housing board was white elephant, but now the board got new life - Ashok Gehlot - Jaipur News in Hindi
जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि हर व्यक्ति का सपना होता है कि उसका अपना मकान हो। राज्य सरकार लोगों का यह सपना साकार करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि राजस्थान आवासन मण्डल गुणवत्ता, समयबद्धता और विस्तार पर फोकस करते हुए इस दिशा में मिशन भावना के साथ काम करे।
गहलोत शनिवार को मुख्यमंत्री निवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से राजस्थान आवासन मण्डल की 25 परियोजनाओं के शिलान्यास एवं शुभारम्भ समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने 14 आवासीय योजनाओं एवं 4 मुख्यमंत्री जन आवास योजनाओं का शुभारम्भ और 7 परियोजनाओं का शिलान्यास करने के साथ ही उनकी पुस्तिकाओं का विमोचन किया। साथ ही उन्होंने राणा सांगा मार्केट, प्रताप नगर, जयपुर का भी शुभारंभ किया। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर गुणवत्ता नियंत्रण के लिए बनाए गए मोबाइल एप ‘आरएचबी सजग‘ को लॉंन्च किया और पुस्तिका का विमोचन किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज के आर्थिक दृष्टि से कमजोर और अल्पआय वर्ग के लोगों को गुणवत्तायुक्त आवास उपलब्ध करवाना भी गुड गवर्नेंस का हिस्सा है। इसमें आवासन मण्डल की बड़ी भूमिका है। उन्होंने कहा कि जनता की आशा और अपेक्षाओं के साथ ही आबादी के अनुरूप आवासन मण्डल प्रदेशभर में आवासीय योजनाओं के लिए मास्टर प्लानिंग करे, जिससे 50 साल पहले जिस उद्देश्य के साथ हाउसिंग बोर्ड की स्थापना की गई थी, वह साकार हो सके।
गहलोत ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार में राजस्थान आवासन मण्डल को सफेद हाथी के रूप में देखा जा रहा था और इसे बंद करने की नौबत आ गई थी, लेकिन वर्तमान राज्य सरकार की इच्छाशक्ति और आवासन मण्डल के अधिकारियों एवं कर्मचारियों के समर्पण भाव से काम करने का ही परिणाम है कि मण्डल को नया जीवन मिला है। आगे भी मण्डल इसी भावना के साथ काम कर अपनी गुडविल मजबूत करे। उन्होंने नई परियोजनाओं के शुभारम्भ पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि इससे लोगों को न केवल छत मिलेगी, बल्कि पार्क, कोचिंग हब, ओपन जिम, ओपन थियेटर, फूड कोर्ट, वॉक-वे जैसी सुविधाएं भी मिलेंगी।
आवासन मण्डल के आयुक्त पवन अरोड़ा ने प्रस्तुतीकरण देते हुए बताया कि विगत दस माह में ही राजस्थान आवासन मण्डल ने विभिन्न आवासीय एवं वाणिज्यिक सम्पत्तियों का विक्रय कर करीब 1400 करोड़ रूपए का राजस्व अर्जन किया है, जो एक बड़ी उपलब्धि है। उन्होंने कहा कि राजस्व अर्जन के साथ-साथ मण्डल ने कई जनोपयोगी निर्णय लेकर उन्हें मूर्तरूप देने का प्रयास किया है।
मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर स्वयं की ओर से सिटी पार्क, मानसरोवर में रोपित करने के लिए कल्पवृक्ष का जोड़ा आयुक्त को सौंप कर पौधारोपण कार्यक्रम का शुभारम्भ किया।
ये भी पढ़ें - 




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें