वैक्सीन की अधिक जानकारी के लिए रूस से बात कर रहा डब्ल्यूएचओ: विशेषज्ञ - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, August 14, 2020

वैक्सीन की अधिक जानकारी के लिए रूस से बात कर रहा डब्ल्यूएचओ: विशेषज्ञ

WHO is talking to Russia for more information about the vaccine: Expert - World News in Hindi
जिनेवा। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के एक वरिष्ठ विशेषज्ञ ने कहा है कि संगठन वर्तमान में रूस के साथ कोविड-19 वैक्सीन को लेकर अतिरिक्त जानकारी प्राप्त करने के लिए बातचीत कर रहा है, जिससे कि रूस जल्द ही उत्पादन शुरू कर पाए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक के वरिष्ठ सलाहकार डॉ. ब्रूस एल्वार्ड ने गुरुवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि इस वक्त डब्ल्यूएचओ के पास वैक्सीन को लेकर पर्याप्त जानकारी नहीं है, जिससे कि रूसी टीके पर फैसला लिया जाए।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि डब्ल्यूएचओ के कॉर्डिनेशन में वैक्सीन के कुल नौ उम्मीदवार हैं, जो ट्रालय के दूसरे और तीसरे चरण में हैं, लेकिन रूसी वैक्सीन उनमें से एक नहीं है।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को घोषणा की थी कि देश ने नोवल कोरोनावायरस के खिलाफ दुनिया के पहले रजिस्टर्ड वैक्सीन का पंजीकरण करा लिया है।

वहीं बुधवार को रूस के स्वास्थ्य मंत्री मिखाइल मुराशको ने कहा था कि देश में दो सप्ताह के अंदर वैक्सीन का उत्पादन शुरू हो जाएगा। मुराशको ने यह भी कहा था कि वैक्सीन की प्रभावशीलता को लेकर संदेह निराधार है।

--आईएएनएस




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें