मध्यप्रदेश में भाजपा के सदस्यता अभियान पर सियासी संग्राम #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Tuesday, August 25, 2020

मध्यप्रदेश में भाजपा के सदस्यता अभियान पर सियासी संग्राम #Bharat_Media

Political struggle on BJP membership campaign in Madhya Pradesh - Bhopal News in Hindi
भोपाल | मध्यप्रदेश में भारतीय जनता पार्टी द्वारा ग्वालियर में आयोजित तीन दिवसीय सदस्यता अभियान ने राज्य की सियासत में गर्माहट ला दी है। भाजपा जहां 76 हजार कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पार्टी में शामिल होने के दावे कर रही है, वहीं कांग्रेस की सदस्यता अभियान को फर्जी बता रही है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने और राज्यसभा का सदस्य निर्वाचित होने के लगभग पांच माह बाद ग्वालियर का तीन दिवसीय प्रवास हुआ। सिंधिया के इस दौरे को भाजपा ने सियासी तौर पर बड़ा संदेश देने की रणनीति बनाई थी।

भाजपा ने सिंधिया के तीन दिवसीय दौरे के दौरान सदस्यता अभियान का आयोजन किया। इस सदस्यता अभियान में ग्वालियर-चंबल क्षेत्र के चारों लोकसभा क्षेत्र ग्वालियर, गुना, भिंड और मुरैना के क्षेत्र के 76 हजार से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के पार्टी में शामिल होने का दावा किया गया है। इस सदस्य संख्या से एक तरफ जहां कांग्रेस की चिंताएं बढ़ी हैं तो दूसरी ओर उसकी ओर से सवाल भी किए जा रहे हैं।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने ग्वालियर चंबल क्षेत्र से 76 हजार से ज्यादा कार्यकर्ताओं के भाजपा में शामिल होने का स्वागत करते हुए, आगामी समय में होने वाले उपचुनाव में भाजपा की बड़ी जीत का दावा किया है।

वहीं दूसरी ओर, कमलनाथ सरकार के पूर्व मंत्री पी.सी. शर्मा ने इस सदस्यता अभियान पर ही सवाल उठा दिए हैं और इसे फर्जी अभियान करा दिया है। उनका दावा है कि इस सदस्यता अभियान में कांग्रेस का कोई भी बड़ा नेता भाजपा में शामिल नहीं हुआ है, अगर कोई बड़ा नेता भाजपा में गया जो तो बताएं।

ग्वालियर-चंबल इलाके के राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता ली है, मगर जो संख्या बताई जा रही है, उसमें अंतर भी हो सकता है। इसमें कोई शक नहीं है कि बड़ी संख्या में कार्यकर्ता सदस्यता लेने पूरे अंचल से ग्वालियर पहुंचे थे। भाजपा द्वारा बताई जा रही संख्या में अगर कहीं गड़बड़ी है तो इसका खुलासा कांग्रेस को ही करना होगा। ऐसा इसलिए, क्योंकि इसका सही परीक्षण तो कांग्रेस ही कर सकती है।

--आईएएनएस




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें