हिमाचल के मुख्यमंत्री ने सैनिकों को दी श्रद्धांजलि #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, August 15, 2020

हिमाचल के मुख्यमंत्री ने सैनिकों को दी श्रद्धांजलि #Bharat_Media

Himachal Chief Minister pays tribute to soldiers - Kullu News in Hindi
कुल्लू । हिमाचल प्रदेश में शनिवार को 74वां स्वतंत्रता दिवस बड़े ही धूमधाम से और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मनाया गया। यहां ऐतिहासिक ढालपुर मैदान में राज्यस्तरीय समारोह की अध्यक्षता करते हुए हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने झंडा फहराया और पुलिस, आईटीबीपी, होमगार्डस और एसएसबीसेट के जवानों को सलामी दी।

उप पुलिस अधीक्षक वेनी मिन्हास ने परेड की कमान संभाली।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता सेनानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिन्होंने देश की आजादी के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया और वीर सैनिक जो देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए शहीद हो गए।

उन्होंने कहा, "देव भूमि (हिमाचल प्रदेश) भी 'वीर भूमि' है, क्योंकि देश के पहले परमवीर चक्र को मेजर सोमनाथ शर्मा और कैप्टन विक्रम बत्रा और हवलदार संजय कुमार जैसे वीर सैनिकों को प्रदान किया गया था।"

उन्होंने राज्य के बहादुर सैनिकों को भी श्रद्धांजलि अर्पित की, जो हाल ही में पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में देश की सीमाओं की रक्षा करते हुए शहीद हो गए थे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार स्वतंत्रता सेनानियों, सैनिकों, पूर्व सैनिकों और उनके परिवारों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश ने शिक्षा, पर्यटन आदि में अभूतपूर्व विकास किया है।

अपने संबोधन में जयराम ने यह भी कहा कि रोहतांग में अटल सुरंग को एक प्रमुख पर्यटन आकर्षण के रूप में विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इस सुरंग में पर्यटकों के लिए विस्टाडोम बस शुरू करने पर विचार कर रही है।

उन्होंने कहा कि कुल्लू में बिजली महादेव मंदिर को भी पर्यटन की ²ष्टि से विकसित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रोप-वे की सुविधा उपलब्ध कराने के प्रयास जारी हैं।

--आईएएनएल



भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें