भूमि विवाद में युवक की गला रेतकर हत्या, गढ़वा के खेत में पड़ा मिला शव #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, August 22, 2020

भूमि विवाद में युवक की गला रेतकर हत्या, गढ़वा के खेत में पड़ा मिला शव #Bharat_Media


गढ़वा : झारखंड के गढ़वा जिला में भूमि विवाद में एक व्यक्ति की गला रेतकर हत्या कर दी गयी. गढ़वा थाना क्षेत्र के महुपी गांव निवासी उमेश चौबे (45) के शव को महुपी व चेतना गांव की सीमा के पास खेत में फेंक दिया गया. इस घटना से महुपी गांव सहित आसपास के क्षेत्रों में सनसनी है. मामला भूमि विवाद से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है.


सूचना के बाद पुलिस ने घटनास्थल से शव को बरामद कर लिया है. मृतक उमेश चौबे के भाई धर्मेंद्र चौबे ने आरोप लगाया है कि उनके भाई उमेश चौबे की हत्या गांव के भूमि माफियाओं ने की है. उन्होंने कहा कि उनके तीनों भाइयों के हिस्से की जमीन को भूमि माफियाओं के हाथों अवैध तरीके से बेच दिया गया था.


इसको लेकर दो माह पूर्व अनुमंडल पदाधिकारी के न्यायालय में 107 का मुकदमा चल रहा था. लेकिन, इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गयी. इधर, अंचल में भूमि विवाद में अदालत लगाकर सुनवाई की गयी, जिसमें भूमि माफियाओं के गलत म्यूटेशन को खारिज करते हुए नोटिस दिया गया था. लेकिन, केवाला खारिज करने के विषय में कोई कार्रवाई नहीं की गयी.

इसके बाद से उन लोगों का भूमि माफिया से विवाद चल रहा था. इस मामले में गढ़वा थाना को सूचना दी गयी थी. इसके आलोक में शनिवार को पुलिस ने उन लोगों के घर आकर मामले की छानबीन भी की थी. इस बीच अपराह्न करीब दो बजे सूचना मिली कि उसके भाई की हत्या कर दी गयी है.

उन्होंने इस मामले में अधिकारियों पर भी आक्रोश व्यक्त किया. जानकारी मिलते ही शव को देखने के लिए आसपास के ग्रामीणों की काफी भीड़ जुट गयी. पुलिस ने घटनास्थल से शव को बरामद कर अंत्यपरीक्षण के लिए गढ़वा सदर अस्पताल भेज दिया.


इस संबंध में पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी लक्ष्मीकांत ने बताया कि उमेश चौबे का शव महुपी गांव के बाहर एक खेत से बरामद किया गया है. उमेश चौबे की हत्या की गयी है, लेकिन उनके परिजनों ने अभी तक थाना में किसी प्रकार का आवेदन नहीं दिया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. दोषी बख्शे नहीं जायेंगे. उन्हें शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जायेगा.




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें