राज्यपाल ने ममता से मांगा व्यापार सम्मेलन में आकर्षित निवेश का ब्यौरा #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, August 26, 2020

राज्यपाल ने ममता से मांगा व्यापार सम्मेलन में आकर्षित निवेश का ब्यौरा #Bharat_Media

Governor asks Mamta for details of investment attracted in business conference - Kolkata News in Hindi
कोलकाता । पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बुधवार को ममता बनर्जी की अगुवाई वाली राज्य सरकार से बंगाल में पिछले पांच लगातार बंगाल वैश्विक व्यापार सम्मेलन में आकर्षित कुल निवेश का आंकड़ा प्रकट करते हुए एक श्वेतपत्र जारी करने को कहा है। धनखड़ ने ट्वीट किया, "राज्य सरकार को बंगाल वैश्विक व्यापार सम्मेलन के पांच संस्करणों के प्रभाव पर एक श्वेतपत्र पेश करना चाहिए। 12.3 लाख करोड़ रुपये से अधिक के अनुमानित निवेश के विवरण से अवगत कराया जाए।"

राज्यपाल ने यह भी कहा कि संगठनों और आयोजन (इवेंट) में शामिल लोगों के नामों का भी उल्लेख किया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा, "कभी भी चिंतनशील शासन-व्यवस्था इतनी संविधान विरोधी नहीं हो सकती। पारदर्शिता के स्थान पर अस्पष्टता। जवाबदेही का अभाव भ्रष्टाचार को जन्म देता है।"

राज्यपाल ने अपने ट्वीट में कहा, "इसका खुलासा क्यों नहीं किया जा रहा है कि 12.30 करोड़ रुपये से ज्यादा का अनुमानित निवेश कहां है? इसके लाभार्थी कहां हैं?"

उन्होंने अगले ट्वीट में लिखा, "लोगों को लुभाने के लिए चौबीसों घंटे विज्ञापन देना कोई रामबाण नहीं है। क्यों छिपाया जा रहा है और कवरअप किया जा रहा है। गड़े मुर्दे बाहर जरूर निकलेंगे।"

अगले ट्वीट में धनखड़ ने लिखा, "ममता बनर्जी सरकार से अपील है कि क्यों न कष्ट झेल रही जनता की सेवा की जाए और नियम कानून का पालन किया जाए! राजनीतिक हिंसा, प्रतिशोध, बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार और जबरदस्त पक्षपात शर्मनाक है। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि जनता के सेवक राजनीतिक कार्यकर्ता की तरह काम करें। यह मेरा संवैधानिक कर्तव्य है।"

--आईएएनएस




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें