पंजाब में आय से अधिक संपत्ति, राजस्व पटवारी हुआ गिरफ्तार #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, August 23, 2020

पंजाब में आय से अधिक संपत्ति, राजस्व पटवारी हुआ गिरफ्तार #Bharat_Media

Punjab disproportionate assets, revenue patwari arrested - Punjab-Chandigarh News in Hindi
चंडीगढ़ । पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने पठानकोट जिले के सुजानपुर (अब रायपुर) में तैनात एक राजस्व पटवारी हरीश कुमार को अपने सरकारी पद का दुरुपयोग करके आय से अधिक नाजायज जायदाद बनाने के दोष में गिरफ्तार किया है।इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए विजीलैंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि दोषी पटवारी के विरुद्ध भ्रष्टाचार का केस दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह तथ्य सामने आए हैं कि हरीश कुमार ने अपनी असली आय के प्रत्यक्ष स्रोतों की अपेक्षा अधिक और गैर कानूनी ढंग से पैसा इक_ा करके अपनी आय की अपेक्षा अधिक खर्च किया था।प्रवक्ता ने स्पष्ट किया कि 1/4/2012 से 31/3/2017 के समय के दौरान यह देखा गया कि उक्त पटवारी को कुल 52,02,134 रुपए की आय हुई परन्तु उसने 1,09,94,467 रुपए खर्च किए। जो यह दर्शाता है कि उसने खर्च की गई रकम 57,92,333 रुपए की असली रसीदों की अपेक्षा कहीं ज्यादा पैसे खर्च किये थे। इस तरह यह स्पष्ट होता है कि उसने यह पैसा भ्रष्ट तरीकों से कमाया हुआ था और अपनी इक_ी की गई आय/रसीद से अधिक खर्च किया।प्रवक्ता ने आगे बताया कि उक्त दोषी के विरुद्ध विजीलैंस ब्यूरो के थाना अमृतसर में भ्रष्टाचार रोकथाम कानून की अलग-अलग धाराओं के अंतर्गत केस दर्ज किया गया है और अगे की जांच जारी है।





भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें