एयर इंडिया एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, August 8, 2020

एयर इंडिया एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

Black box found on the plane crashed by Air India Express - Kozhikode News in Hindi
.कोझीकोड। कोझिकोड हवाई अड्डे पर एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों की जांच करने गई नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की एक टीम ने शनिवार को विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया है। ब्लैक बॉक्स फ्लाइट डेटा के अलावा पायलटों के बीच हुई बातचीत और साथ ही साथ उनके और एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर के बीच हुए संवाद को रिकॉर्ड करता है।

बता दें कि शुक्रवार की शाम अनुभवी पायलट डीवी साठे और सह-पायलट अखिलेश कुमार द्वारा संचालित यह विमान हवाई अड्डे के रनवे से फिसलने के बाद 35 फीट नीचे गिर गया था। इस हादसे में 18 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 123 यात्री घायल हो गए हैं। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है और उनका यहां की विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

विमानन दिशानिर्देशों के अनुसार, इस मामले में डीजीसीए एक विस्तृत जांच करेगा और दुर्घटना के वास्तविक कारणों का पता लगाएगा।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के सभी शीर्ष अधिकारी पहले ही यहां पहुंच चुके हैं। वहीं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी दोपहर तक यहां पहुंच सकते हैं। इसके अलावा केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और उनके मंत्रिमंडल के कुछ सहयोगी, राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी भी कोझिकोड आने वाले हैं।

--आईएएनएस




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें