भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर बोले पीएम मोदी, 'हम लोग गंदगी भारत छोड़ो आंदोलन चला रहे' #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, August 8, 2020

भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर बोले पीएम मोदी, 'हम लोग गंदगी भारत छोड़ो आंदोलन चला रहे' #Bharat_Media

PM Modi inaugurates National Sanitation Center - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगांठ पर शनिवार को 'गंदगी भारत छोड़ो' का आह्वान किया। राजघाट में राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र का उद्घाटन करने के बाद देश के अलग-अलग हिस्सों से आए बच्चों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आज का दिवस हिंदुस्तान के इतिहास में अंग्रेजों भारत छोड़ो, इसका है। हम लोग आंदोलन चला रहे हैं गंदगी भारत छोड़ो। प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान 'गंदगी भारत छोड़ो' का नारा बच्चों से लगवाया। महात्मा गांधी ने अंग्रेजों को भारत से भगाने के लिए आज ही के दिन आठ अगस्त 1942 को 'भारत छोड़ो आंदोलन' की शुरुआत की थी। प्रधानमंत्री मोदी ने इस मौके को राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र के उद्घाटन के तौर पर चुना।

प्रधानमंत्री मोदी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा, "आज मेरे सामने लघु भारत है। देश के अलग-अलग राज्यों और उनकी वेशभूषा में आप सभी बच्चों से बात करके पूरे हिंदुस्तान के साथ बात कर रहा हूं। आप सभी मास्क पहनकर आए हैं। अपने दोस्तों के साथ दो गज की दूरी भी बनाकर बैठे हैं। आप सब नियमों का जिस तरह से पालन कर रहे हैं। वह देखकर के मन को आनंद हो रहा है।"

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोरोना से लड़ाई लड़ने का यही हथियार है। हमें बाहर भी निकलना है और गतिविधि भी करनी है। कोरोना से बचना भी है। इसके लिए मास्क पहनना, दो गज की दूरी बनाए रखना और कहीं पर भी, जहां मर्जी पड़े, वहां थूकने से बचना है। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने बच्चों से राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र के बारे में अनुभव बताने को कहा। जिस पर बच्चों ने बताया कि किस तरह से उन्होंने स्वच्छता केंद्र के गेम खेलने का आनंद लिया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कोई भी यहां आएगा तो उसे नया अनुभव होगा। टेक्नोलाजी का कमाल भी देखने को मिलेगा। इस दौरान एक बच्चे ने प्रधानमंत्री मोदी से पूछ लिया कि राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र में सबसे अच्छी चीज आपको क्या लगी? इस पर प्रधानमंत्री ने कहा कि गेट पर आते ही चश्मे वाला गेट बनाया गया है। अंदर बहुत सारी जानकारियां हैं।

--आईएएनएस




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें