पीएम मोदी ने शेयर किया राष्ट्रीय पक्षी को दाना खिलाने वाला वीडियो #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, August 23, 2020

पीएम मोदी ने शेयर किया राष्ट्रीय पक्षी को दाना खिलाने वाला वीडियो #Bharat_Media

PM Modi shared a video feeding the national bird - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को इंस्टाग्राम पर एक खूबसूरत वीडियो शेयर किया जिसमें उनकी सुबह की दिनचर्या की पूरी झलक दिखती है। वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय पक्षियों के साथ समय बिता रहे हैं। मोर उनके हाथों से दाना चुग रहे हैं। इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते ही सोशल मीडिया के सभी प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो वायरल हो गया। शेयर करने के तीन घंटे में ही सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही करीब 24 लाख से ज्यादा लोग वीडियो देख चुके थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस वीडियो के जरिए लोगों को प्रकृति प्रेम का संदेश दिया। वीडियो में कई ²श्य दिखें। मसलन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम आवास के गार्डन में टहल रहे हैं और आगे-आगे उनके मोर है। मोर नृत्य भी कर रहा है। टहलने के बाद प्रधानमंत्री मोदी एक चबूतरे पर बैठकर मोर को दाना खिला रहे हैं। सुबह प्रधानमंत्री कुछ जरूरी कार्य भी निपटा रहे हैं। उनके हाथों में कागज हैं। उस समय भी मोर उनके साथ दिखते हैं। एक जगह दो मोर उनके पास नजर आते हैं। दरअसल, प्रधानमंत्री आवास में राष्ट्रीय पक्षियों का समूह रहता है। जिन्हें सुबह की सैर के बाद प्रधानमंत्री मोदी नियमित रूप से दाना चुगाते हैं।

पीएम मोदी ने इंस्टाग्राम पर वीडियो के साथ यह कविता भी शेयर की है।

भोर भयो, बिन शोर,

मन मोर, भयो विभोर,

रग-रग है रंगा, नीला भूरा श्याम सुहाना,

मनमोहक, मोर निराला।

रंग है, पर राग नहीं,

विराग का विश्वास यही,

न चाह, न वाह, न आह,

गूँजे घर-घर आज भी गान,

जिये तो मुरली के साथ

जाये तो मुरलीधर के ताज।

जीवात्मा ही शिवात्मा,

अंतर्मन की अनंत धारा

मन मंदिर में उजियारा सारा,

बिन वाद-विवाद, संवाद

बिन सुर-स्वर, संदेश

मोर चहकता मौन महकता।

--आईएएनएस




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें