राजस्थान : निजी स्कूलों द्वारा जबरन फीस वसूली का विरोध #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Friday, August 7, 2020

राजस्थान : निजी स्कूलों द्वारा जबरन फीस वसूली का विरोध #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

secondary schools will have online education from 15 july
राजस्थान में अजमेर शहर महिला कांग्रेस ने निजी स्कूलों द्वारा अभिभावकों से जबरन फीस वसूलने का विरोध करते हुए आज यहां जिला कलेक्टर से भेंट कर शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। शहर महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सबा खान ने बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते सभी अभिभावक आर्थिक तंगी से जूझ रहे है और निजी स्कूल ऑनलाइन पढ़ाई के नाम पर बेवजह अभिभावकों से बच्चों की फीस जमा कराने के लिए दबाव बना रहे हैं जो कि पूरी तरह से गलत है।

ज्ञापन में बताया कि शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा जब बोर्ड का परिणाम जारी करने अजमेर आए थे तो उन्होंने स्पष्ट कहा था' नो स्कूल, नो फीस'। इसके बावजूद निजी स्कूलों के संचालक बेजा दबाव बना रहे हैं जो कि अभिभावकों के बदार्श्त के बाहर हो रहा है। यही कारण है कि शहर में रोज किसी ना किसी स्कूल के खिलाफ आक्रोश व प्रदर्शन चल रहे हैं।

उन्होंने जिला कलेक्टर के माध्यम से शिक्षा मंत्री को दिए ज्ञापन में मांग की है कि ऑनलाइन पढ़ाई से भी आर्थिक भार अभिभावकों पर ही पड़ रहा है। ऐसे में निजी स्कूलों को तुरंत प्रभाव से पाबंद किया जाए कि वे फीस की मांग न करें।

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें