BJP का प्रदेशों को निर्देश, 'इसी महीने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक कर भेजें रिपोर्ट' - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, August 23, 2020

BJP का प्रदेशों को निर्देश, 'इसी महीने प्रदेश कार्यसमिति की बैठक कर भेजें रिपोर्ट'

BJP directs the states, Send report to the state working committee this month - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी(भाजपा)के राष्ट्रीय नेतृत्व ने इसी अगस्त में सभी प्रदेशों की कार्यसमिति की बैठक करने के निर्देश दिए हैं। बैठक से पहले और इसके होने के बाद राष्ट्रीय मुख्यालय को सूचना भी देनी होगी। सभी प्रदेश अध्यक्षों को इस तरह के निर्देश राष्ट्रीय मुख्यालय से जारी हुए हैं। यह जानकारी पार्टी सूत्रों ने आईएएनएस को दी है।
दरअसल, कई प्रदेशों में अध्यक्षों की नियुक्ति के बावजूद अब तक राज्य पदाधिकारियों की टीम का गठन न होने से प्रदेश कार्यसमिति की बैठकें नहीं हो सकीं हैं। बिहार में 22 और 23 अगस्त को दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति की बैठक हो गई । वहीं हिमाचल प्रदेश में 25 अगस्त को सेमी वर्चुअल बैठक होगी। सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश का पार्टी अध्यक्ष बनने के करीब सात महीने बाद स्वतंत्र देव सिंह अपनी नई टीम घोषित करने में सफल रहे हैं।
जल्द ही उत्तर प्रदेश में भी कार्यसमिति की बैठक होने के आसार हैं। पार्टी के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "राष्ट्रीय मुख्यालय के निर्देश पर सभी प्रदेशों में अगस्त में ही कार्यसमिति की बैठक होने की पूरी उम्मीद है। अभी दिल्ली में प्रदेश टीम का गठन होना बाकी है।"
बताया जा रहा है कि प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने लिस्ट फाइनल कर ली है, किसी भी दिन घोषणा हो सकती है।
बहरहाल, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के निर्देश पर राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने प्रदेश अध्यक्षों को भेजे निर्देश में कहा है, "सभी प्रदेशों की कार्यसमिति की बैठक इसी माह अगस्त में वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से आयोजित करें। कार्यसमिति में चार सत्र हों, एवं व्यवस्थित रूप से टेक्नोलॉजी का उपयोग कर संपन्न करें एवं पूर्ण जानकारी केंद्र को दें।"
राष्ट्रीय मुख्यालय से जारी निर्देशों में यह भी कहा गया है कि कोर कमेटी, वित्त समिति, चुनाव समिति और अनुशासन समिति के नामों के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष की मंजूरी जरूरी है। चुनाव समिति और अनुशासन समिति की घोषणा प्रदेश कार्यसमिति को मंजूरी मिलने के बाद होनी चाहिए।
--आईएएनएस




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें