CBI ने एडीजी शिपिंग के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया #भारत_मीडिया, #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, August 1, 2020

CBI ने एडीजी शिपिंग के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया #भारत_मीडिया, #Bharat_Media

CBI files corruption case against ADG Shipping - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुजरात हाईकोर्ट में लंबित एक मामले से संबंधित भ्रष्टाचार मामले में जहाजरानी (शिपिंग ) के सहायक महानिदेशक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 15 मार्च को सीबीआई इंस्पेक्टर आर.एस. गोसाईं द्वारा की गई शिकायत पर प्रारंभिक जांच दर्ज करने के बाद सीबीआई की टीम ने जहाजरानी के एडीजी संदीप अवस्थी के आवास पर शुक्रवार को तलाशी ली थी।

प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि अवस्थी ने मामले को दबाए रखने के लिए निर्यातक प्रकाश बी राजपूत से रिश्वत के रूप में 50,000 रुपये लिए थे। जहाजरानी महानिदेशालय द्वारा जारी आदेश को निर्यातकों राजपूत और प्रशांत शुक्ला द्वारा हाईकोर्ट में चुनौती दी गई थी।

सीबीआई ने आरोप लगाया कि अवस्थी को सुनवाई में देरी और जहाजरानी के डीजी के जवाबी हलफनामे दाखिल करने में देरी करने के लिए भी कहा गया था।

सीबीआई ने कहा कि उसे जानकारी मिली थी कि अवस्थी ने कथित रूप से निर्यातकों से 6 लाख रुपये की मांग की थी। दो लोगों अदम हारून भया और हरेश लालवानी ने अवस्थी की तरफ से बात की थी।

सूचना मिलने के बाद, सीबीआई ने उन्हें निगरानी में रखा, जिसके दौरान यह सामने आया कि अवस्थी 15 मार्च को मुंबई के खार इलाके में लालवानी के आवास पर निर्यातकों से मिलने के लिए जाने वाले थे।

बैठक के बाद जब निर्यातक बाहर आए, तो सीबीआई की एक टीम ने उनका पीछा किया। एजेंसी ने दावा किया कि इसके पीई ने खुलासा किया है कि अवस्थी राजपूत के साथ नियमित संपर्क में थे, उनसे मुंबई और अहमदाबाद में नियमित रूप से मिलते थे, और 5 मार्च को उन्हें 50,000 रुपये मिले थे।

--आईएएनएस

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें