#लखनऊ : संजय सिंह पर एक और FIR दर्ज, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, August 16, 2020

#लखनऊ : संजय सिंह पर एक और FIR दर्ज, सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने का आरोप

सांसद संजय सिंह (फाइल फोटो- पीटीआई)
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह पर उत्तर प्रदेश में एफआईआर दर्ज हुई है. लखनऊ के महानगर इलाके में रहने वाले अधिवक्ता अविनाश त्रिपाठी ने संजय सिंह पर मुकदमा दर्ज करवाया है. आईपीसी की कई धाराओं में संजय सिंह पर केस दर्ज हुआ है.

गोमती नगर में रिटायर्ड आईएएस एसपी सिंह के घर पर प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद संजय सिंह पर एफआईआर दर्ज की गई है. दरअसल, संजय सिंह ने सरकार पर जबरन पार्टी दफ्तर खाली कराने का आरोप लगाया था. हजरतगंज कोतवाली में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और आपत्तिजनक टिप्पणी की धाराओं में संजय सिंह पर मुकदमा दर्ज हुआ है. संजय सिंह पर आईपीसी की धारा 153a, 153b, 501, 505(2) के तहत केस दर्ज किया गया है.
इससे पहले आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश की सत्तारूढ़ बीजेपी सरकार पर पार्टी ऑफिस पर ताला लगाने का आरोप लगाया. AAP के राज्यसभा सांसद और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने आरोप लगाया है कि सरकार के कहने पर यूपी पुलिस ने लखनऊ स्थित पार्टी के कार्यालय में ताला लगवा दिया है.

संजय सिंह ने कहा कि यूपी में सिर्फ ठाकुरों के लिए सरकार चल रही है और ब्राह्मणों को टारगेट किया जा रहा है. लखीमपुर में नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप और हत्या, आजमगढ़ में ग्राम प्रधान की हत्या की गई. प्रदेश में जंगलराज जैसी स्थिति हो गई है. वहीं सरकार के खिलाफ आवाज उठाने पर मेरे खिलाफ 5 मुकदमे कराए गए.

पहले भी दर्ज हो चुका है मुकदमा

इससे पहले संजय सिंह पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर टिप्पणी करने के मामले में लखीमपुर खीरी में एफआईआर दर्ज की गई थी. संजय सिंह सहित तीन लोगों के खिलाफ जातिगत टिप्पणी किए जाने के मामले में अरविंद गुप्ता नाम के युवक ने लखीमपुर जिले के गोला गोकर्णनाथ कोतवाली में तहरीर दी थी. इस तहरीर के आधार पर संजय सिंह पर मुकदमा दर्ज किया गया था.




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें