पूछताछ में ISIS आतंकी ने कहा- सुसाइड अटैक के लिए बेल्ट भी तैयार, दिल्ली के बाद था आत्मघाती हमले की योजना - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, August 22, 2020

पूछताछ में ISIS आतंकी ने कहा- सुसाइड अटैक के लिए बेल्ट भी तैयार, दिल्ली के बाद था आत्मघाती हमले की योजना

Delhi News: An ISIS terrorist arrested in Dhaula Kuan encounter, raids in several places in Delhi - Delhi News in Hindi
नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यूसुफ नाम के इस्लामिक स्टेट के एक संदिग्ध ऑपरेटिव को धर दबोचा है। शनिवार सुबह से उसके दिल्ली में रहने की वजह और योजनाओं के बारे में पूछताछ की जा रही है। शुक्रवार देर रात को चलाए गए इस अभियान में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दो आईईडी उपकरणों (तात्कालिक विस्फोटक उपकरणों) के साथ अभियुक्त को धौला कुआं और करोल बाग के बीच रिज रोड से गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस उपायुक्त (स्पेशल सेल) प्रमोद सिंह कुशवाहा ने कहा कि उसके पास से एक पिस्तौल भी बरामद किया गया है। एनएसजी और बम निरोधक दस्ते के साथ-साथ डॉग स्क्वायड भी मानक प्रोटोकॉल का पालन करते हुए घटनास्थल पर पहुंचे हुए हैं और इस बीच बरामद हुए विस्फोटक को भी डिफ्यूज कर दिया गया है। पुलिस की टीम यूसुफ के दावों की जांच कर रही है। सूत्रों का कहना है कि युसूफ अपने वास्तविक जगह की गलत जानकारी देकर जांचकर्ताओं को गुमराह करने की कोशिश कर रहा है। आईईडी के स्रोत की भी जांच की जा रही है।

30 बोर की पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस बरामद

बता दे कि गिरफ्तार किया गया व्यक्ति एक हाई लेवल ISIS ऑपरेटिव है, उसके कब्जे से 30 बोर की पिस्टल, 4 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। उस पर अन्य धाराओं के साथ गैरकानूनी गतिविधियां (रोकथाम) अधिनियम और विस्फोटक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया जाएगा।


ISIS ऑपरेटिव को पुलिस ने 8 दिन की रिमांड में भेजा
दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल द्वारा गिरफ्तार किए गए ISIS ऑपरेटिव को 8 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा गया।


दो प्रेशर कुकर बम, पिस्टल, कार्टेज और बाइक बरामद
पुलिस के मुताबिक, 36 साल के इस आतंकवादी के पास से दो आईईडी बेस्ड प्रेशर कुकर बम, एक सॉफिस्टिकेटड पिस्टल, चार कार्टेज, एक मोटरसाइकिल मिली जो चोरी की हो सकती है।
एक साल से थी पुलिस की नजर
डीएसपी ने बताया कि अबू यूसुफ और उसके संपर्क में रहने वालों पर पुलिस पिछले एक साल से नजर रख रही थी। उन्होंने कहा, 'अगला आदेश उसे आत्मघाती हमला करने का मिला था। जब यहां सफल हो जाता तो यह आत्मघाती हमलावर बनने के लिए बेल्ट तैयार कर रखा था।' उन्होंने कहा कि दिल्ली के किस इलाके में किस एरिया में धमाका करना चाहता था, इसकी पूछताछ हो रही है। उसके पास से कितनी मात्रा में विस्फोटक मिला है, इस सवाल के जवाब में डीएसपी ने कहा, 'एनएसजी को बुलाया गया था, वही रिपोर्ट देगी कि कितनी मात्रा में विस्फोटक था।' बहरहाल, अबू यूसुफ को अभी 8 दिन के पुलिस कस्टडी रिमांड में लिया गया है।




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें