MP : जांच एजेंसियों में पंजीकृत मामलों के लिए बनी मंत्रियों की समिति - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, August 12, 2020

MP : जांच एजेंसियों में पंजीकृत मामलों के लिए बनी मंत्रियों की समिति

MP: Committee of Ministers constituted for matters registered in the investigating agencies - Bhopal News in Hindi
भोपाल। मध्य प्रदेश में अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ विभिन्न जांच एजेंसियों में पंजीकृत प्रकरणों की जांच की अनुमति देने के लिए राज्य सरकार ने मंत्रियों की एक समिति बनाई है। यह समिति दो विभागों में लंबित प्रकरणों का निपटारा करेगी। आधिकारिक तौर पर उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान की अध्यक्षता में मंत्रियों की समिति बनाई गई है।

यह समिति लोकायुक्त संगठन, आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ एवं अन्य जाँच एजेंसियों में पंजीकृत प्रकरणों में आरोपी अधिकारी, कर्मचारियों के विरूद्ध अभियोजन स्वीकृति जारी करने संबंधी फैसले लेगी। कई प्रकरण में विधि एवं विधायी कार्य विभाग एवं प्रशासकीय विभाग के अभिमत में भिन्नता होने पर जांच की अनुमति नहीं मिल पाती है, ऐसे प्रकरणों पर मंत्रि-परिषद् समिति विचार करेगी।

इस समिति में गृह, जेल, संसदीय कार्य, विधि एवं विधायी कार्य विभाग मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा, लोक निर्माण, कुटीर एवं ग्रामोद्योग विभाग मंत्री गोपाल भार्गव, जल संसाधन, मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास विभाग मंत्री तुलसीराम सिलावट, खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग मंत्री बिसाहू लाल सिंह तथा स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार), सामान्य प्रशासन विभाग मंत्री श्री इंदर सिंह परमार सदस्य होंगे।

इस समिति का सचिव, मध्यप्रदेश के मुख्य सचिव को बनाया गया है एवं अपर मुख्य सचिव और सामान्य पशासन विभाग के प्रमुख सचिव समन्वयक होंगे।

--आईएएनएस



भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें