बिहार : NDRF ने बाढ़ में फंसे 11 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बचाया #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Sunday, August 9, 2020

बिहार : NDRF ने बाढ़ में फंसे 11 हजार से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बचाया #Bharat_Media

Bihar: NDRF rescues more than 11 thousand people stranded in floods - Patna News in Hindi
पटना। बिहार में बाढ़ आपदा से निपटने के लिए इस समय एनडीआरएफ की कुल 23 टीमें राज्य के 14 जिलों सारण, पूर्वी चम्पारण, दरभंगा, समस्तीपुर, गोपालगंज, कटिहार, किसनगंज, अररिया, सुपौल, मधुबनी, पश्चिम चम्पारण, सिवान, वैशाली व मुजफ्फरपुर जिलों में राहत और बचाव कार्य में जुटी हैं। एनडीआरएफ ने बाढ़ में फंसे 11 हजार से ज्यादा लोगों को बचाकर सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया है।

पटना के बिहटा स्थित 9वीं बटालियन एनडीआरएफ के कमान्डेंट विजय सिन्हा ने शनिवार को बताया कि बाढ़ बचाव ऑपेरशन इस समय मुख्यत: सारण और दरभंगा जिलों में एनडीआरएफ टीमों द्वारा चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा, "अब तक बिहार राज्य के विभिन्न जिलों में प्रशासन के सहयोग से रेस्क्यू ऑपेरशन चलाकर एनडीआरएफ के बचावकर्मियों ने लगभग ग्यारह हजार सात सौ बाढ़ आपदा में फंसे लोगों को रेस्क्यू करके सुरक्षित स्थानों तक पहुंचाया है।"

उन्होंने बताया कि शुक्रवार की देर रात मोतिहारी में तैनात 9वीं बटालियन एनडीआरएफ के बचावकर्मियों ने रेस्क्यू ऑपेरशन चलाकर बंजरिया प्रखंड के बाढ़ग्रस्त सिसवनिया गांव से एक बीमार शिशु को उसके परिजनों के साथ सुरक्षित निकालकर अस्पताल तक पहुंचाया।

एनडीआरएफ टीमें बाढ़ग्रस्त इलाकों में सिविल मेडिकल टीमों को भी मोटर बोट से पहुंचाने में मदद कर रही है, जिससे जरूरतमंद लोगों को उचित चिकित्सा सुविधा मुहैया किया जा सके।

उन्होंने आगे दावा करते हुए बताया कि हमारे एनडीआरएफ के बचावकर्मी स्थानीय प्रशासन के समन्वय से बाढ़ आपदा में फंसे लोगों की सहायता के लिए दिन-रात तत्पर व तैयार हैं। (आईएएनएस)





भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें