यूपी में 16 जिलों के 644 गांव बाढ़ से प्रभावित #Bharat_Media - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, September 2, 2020

यूपी में 16 जिलों के 644 गांव बाढ़ से प्रभावित #Bharat_Media

644 villages in 16 districts affected by floods in UP - Lucknow News in Hindi
लखनउ । उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में कम से कम 644 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। आधिकारिक सूत्रों से यह जानकारी मिली है। राहत आयुक्त संजय गोयल ने एक बयान में कहा कि ये गांव अंबेडकरनगर, अयोध्या, आजमगढ़, बहराइच, बलिया, बाराबंकी, बस्ती, देवरिया, फरुर्खाबाद, गोंडा, गोरखपुर, लखीमपुर खीरी, कुशीनगर, मऊ, संत कबीर नगर और सीतापुर जिलों के हैं।

बाढ़ के कारण लगभग 300 गांवों को पूरी तरह से खाली कर दिया गया है और उनके निवासियों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है।

गोयल ने कहा कि राज्य में 373 आश्रय गृह और 784 बाढ़ चौकियां स्थापित की गई हैं। साथ ही लोगों को बचाने के लिए 414 नावों को बचाव कार्य में लगाया गया है।

अधिकारी ने कहा कि एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और उत्तर प्रदेश प्रांतीय सशस्त्र बल (पीएसी) की 9 टीमों को बाढ़ प्रभावित जिलों में तैनात किया गया है।

प्रदेश में गंगा, यमुना, घाघरा, सरयू और शारदा सहित कई नदियां विभिन्न जिलों में खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

इस बीच, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बाढ़ प्रभावित जिलों के जिलाधिकारियों को फसलों के नुकसान का शीघ्र सर्वेक्षण करने और किसानों को मुआवजा देने में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

--आईएएनएस





भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें