पंजाब पुलिस ने गंभीर अनुशासनहीनता के कारण 5 कर्मचारी किये बर्खास्त - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Wednesday, September 2, 2020

पंजाब पुलिस ने गंभीर अनुशासनहीनता के कारण 5 कर्मचारी किये बर्खास्त

Punjab Police sacked 5 employees due to severe indiscipline - Punjab-Chandigarh News in Hindi
चंडीगढ़ । राज्य सरकार की गंभीर अनुशासनहीनता और दुराचार जैसे कार्यों के प्रति जीरो टॉलरैंस की नीति अपनाते हुए पंजाब पुलिस ने भारत के संविधान की धारा 311 के अंतर्गत गुरदासपुर जिले के गाँव भगवानपुर के गुरमेज सिंह की हत्या में शामिल पाए गए 5 पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया है। इस मामले में पाँच पुलिस अधिकारियों और एक अन्य व्यक्ति सिमरत सिंह पुत्र कुलदीप सिंह निवासी काहनूवान रोड, बटाला समेत सभी छह मुलजिमों को गिरफ्तार किया गया है।
यह जानकारी देते हुए आज यहाँ पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि दोषी पुलिस मुलाजिमों को गंभीर दुराचार, आपराधिक कार्यों में शामिल होने, लोगों में पुलिस विभाग की छवि को बिगाडऩे, चल रही कोविड महामारी दौरान पुलिस के मनोबल को घटाने और पुलिस के अपने कामों और कर्तव्यों को प्रभावशाली ढंग के साथ करने की योग्यता को घटाने के लिए नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। विवरण देते हुए उन्होंने बताया कि बर्खास्त किये गए 5 पुलिस अधिकारियों में पीएचसी बलकार सिंह, (नंबर 1696/बटाला) पुत्र प्यारा सिंह, निवासी कालाबाला, काहनूवान, पीएचसी सुरिन्दर सिंह (नंबर 2530/बटाला) पुत्र दलबीर सिंह निवासी मालिया कलाँ (पुलिस जिला बटाला में तैनात), पी.एच.सी अवतार सिंह (नं.1899/अमृतसर-सी) पुत्र भुपिन्दर सिंह निवासी कोटला गुजरा, मजीठा, एलआर/एएसआई रणजीत सिंह (नंबर 858/अमृतसर-सी), एलआर/एएसआई बलजीत सिंह (नंबर 1724/अमृतसर-सी) और पीएचसी अवतार सिंह (नंबर 1899/अमृतसर शामिल हैं।
उन्होंने खुलासा किया कि रविवार को शाम करीब 7 बजे गाँव भगवानपुर के नजदीक हुए एक सडक़ हादसे को लेकर हुए झगड़े के बाद गुरमेज सिंह पुत्र अमरीक सिंह निवासी गाँव भगवानपुर, थाना कोटली सूरत मल्ही, पुलिस जिला बटाला को 6 व्यक्तियों ने पिस्तौल से गोली मारकर मार दिया, जिनमें से 5 पंजाब पुलिस में सेवा निभा रहे हैं।
प्रवक्ता ने बताया कि संदिग्ध 2 कारों में सवार होकर गाँव दरगाबाद वाले की तरफ से आ रहे थे। जब वह गाँव भगवानपुर के नजदीक पहुँचे तो उनका अमरप्रीत कौर निवासी भगवानपुर की स्विफ्ट डिजायर कार के साथ सडक़ हादसा हो गया जिसको वह चला रही थी। इसी दौरान आस-पास के लोग इकठ्ठा हो गए और इस झगड़े में गुरमेज सिंह को गोली मार दी गई।
इस केस सम्बन्धी थाना कोटली सूरत मल्ही में तारीख 30.8.2020 को आइपीसी की धारा 302, 148, 149, और 25, 27 हथियार ऐक्ट के अंतर्गत तुरंत मामला दर्ज किया गया और सभी 6 दोषियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।




भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें