जेजेएमपी सुप्रीमो पप्पू लोहरा समेत 71 नक्सलियों के खिलाफ लातेहार पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई #BHARAT_MEDIA - Bharat Media Digital Newspaper

Breaking

Saturday, September 12, 2020

जेजेएमपी सुप्रीमो पप्पू लोहरा समेत 71 नक्सलियों के खिलाफ लातेहार पुलिस ने की बड़ी कार्रवाई #BHARAT_MEDIA

10 सितंबर को लातेहार के जंगल में दो जगह हुई थी पुलिस की नक्सलियों से मुठभेड़.
लातेहार : झारखंड के उग्रवाद प्रभावित जिला लातेहार की पुलिस ने नक्सली संगठन झारखंड जन मुक्ति परिषद (जेजेएमपी) के खिलाफ शनिवार को बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने जेजेएमपी सुप्रीमो पप्पू लोहरा समेत 71 नक्सलियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है.

सदर थाना क्षेत्र के ओरया व कुड़पानी जंगल में 10 सितंबर, 2020 को दोपहर में पुलिस और जेजेएमपी के बीच मुठभेड़ हुई थी. इसी मामले में पुलिस ने जेजेएमपी के सुप्रीमो पप्पू लोहरा समेत 26 उग्रवादियों पर नामजद तथा 45 अज्ञात उग्रवादियों के विरुद्ध सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

सदर थाना कांड संख्या 213/2020 में भादवि की धारा 147, 148, 149, 353, 307, 120बी, 34 तथा 25-1ए, 25-1बी, ए/26, 35, 27 आर्म्स एक्ट, 3/4, विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के अलावा 17 सीएलए एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.


सदर थाना प्रभारी अमित कुमार गुप्ता ने बताया कि मुठभेड़ में शामिल जेजेएमपी के सुप्रीमो पप्पू लोहरा के अलावा लवलेश, विनय, सुशील, सुधीर लोहरा, मिथुन लोहरा, रेयाज अंसारी, गणेश लोहरा व रघु सहित 26 उग्रवादी पर नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

थाना प्रभारी ने यह भी बताया कि उग्रवादियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी अभियान चलाया जा रहा है. मुठभेड़ में उग्रवादियों के पास से बरामद डायरी एवं लेवी रसीद की भी जांच की जा रही है.

बृहस्पतिवार को पुलिस और उग्रवादी संगठन जेजेएमपी के बीच ओरेया और कुडपानी जंगलों में हुई दो मुठभेड़ों के बाद सुरक्षा बलों ने चरमपंथियों के एक ठिकाने से एक एके-47 और एक देसी रायफल बरामद किया था.

साइबर ठगों की इस शातिर चाल से दुनिया अनजान, मिनटों में अकाउंट खाली कर देते हैं जामताड़ा के ये ई-क्रिमिनल्स
Also Read

साइबर ठगों की इस शातिर चाल से दुनिया अनजान, मिनटों में अकाउंट खाली कर देते हैं जामताड़ा के ये ई-क्रिमिनल्स
पुलिस ने बताया था कि पिछले तीन दिन से लातेहार के क्षेत्र में सीआरपीएफ, झारखंड जगुआर और जिला पुलिस बल द्वारा नक्सलियों की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान चलाया जा रहा था.

पुलिस ने बताया कि नक्सली ठिकाने से एक एके-47 राइफल, एके-47 की एक मैगजीन, एक देसी राइफल, एके-47 की 17 गोलियां, 50 अन्य गोलियां, एक मोटरसाइकिल, 11 मोबाइल फोन, और अन्य चीजें मिली थीं.



भारत मीडिया के संचालन व् इस साहसी पत्रकारिता को आर्थिक रूप से सपोर्ट करें, ताकि हम स्वतंत्र व निष्पक्ष पत्रकारिता करते रहें .
👉 अगर आप सहयोग करने को इच्छुक हैं तो भारत मीडिया द्वारा दिए इस लिंक पर क्लिक करें -------
cLICK HERE
     

No comments:

Post a Comment

Note: Only a member of this blog may post a comment.

इस न्यूज़ पोर्टल पर किसी भी प्रकार की सामिग्री प्रकाशन का उद्देश्य किसी की छवि को धूमिल करना या किसी व्यक्ति विशेष की भावनाओं को ठेस पहुँचना बिल्कुल नहीं है। इस पोर्टल पर प्रकाशित किसी भी चलचित्र, छायाचित्र अथवा लेख, समाचार से कोई आपत्ति है तो हमें दिए गए ईमेल पर लिख कर भेजें